World Cup 2023 में सीधे क्वालिफाई करने के लिए आयरलैंड ने भारत के साथ बनाया बड़ा प्लान, अगस्त में होगा महामुकाबला

साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप का 13वां एडिशन खेला जाएगा. इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी का कार्यभार भारत को सौंपा गया है. टूर्नामेंट अक्टूबर से नवंबर महीने में खेला जाएगा. इसे देखते हुए सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी है. इसी बीच खबर आ रही है कि टीम इंडिया अगस्त महीने में आयरलैंड दौरे पर जाने वाली है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 18, 2023, 11:16 AM IST
  • वनडे वर्ल्ड कप की दृष्टि से काफी खास होगा यह सीरीज
  • क्रिकेट आयरलैंड ने दी जानकारी
World Cup 2023 में सीधे क्वालिफाई करने के लिए आयरलैंड ने भारत के साथ बनाया बड़ा प्लान, अगस्त में होगा महामुकाबला

नई दिल्लीः साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप का 13वां एडिशन खेला जाएगा. इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी का कार्यभार भारत को सौंपा गया है. टूर्नामेंट अक्टूबर से नवंबर महीने में खेला जाएगा. इसे देखते हुए सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी है. इसी बीच खबर आ रही है कि टीम इंडिया अगस्त महीने में आयरलैंड दौरे पर जाने वाली है. यहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. यह सीरीज 18 से 23 अगस्त के बीच मालाहाइड में खेली जाएगी. 

वनडे वर्ल्ड कप की दृष्टि से काफी खास होगा यह सीरीज
दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला वनडे वर्ल्ड कप की दृष्टी से काफी खास माना जा रहा है. भारत इस साल अगस्त महीने में आयरलैंड के दौरे पर जाने वाला है, इस बात की जानकारी क्रिकेट आयरलैंड की ओर से दी गई है. 
 
क्रिकेट आयरलैंड ने दी जानकारी
इस बात की जानकारी देते हुए क्रिकेट आयरलैंड ने  कहा, ‘आयरलैंड के क्रिकेट फैंस इस साल अगस्त महीने में दुनिया की नंबर वन टीम भारत के साथ मैच देखने का लुत्फ उठा सकेंगे. क्योंकि अगस्त महीने में टीम इंडिया आयरलैंड दौरे पर है. इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. 

बांग्लादेश के खिलाफ करना होगा क्लीन स्वीप
बता दें कि भारत से पहले आयरलैंड चेम्सफोर्ड में बांग्लादेश की मेजबानी करेगा. यहां दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में आयरलैंड को क्वालिफाई करने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्वीप करना होगा. 

वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर में लेना पड़ेगा भाग
इसके विपरीत अगर आयरलैंड क्लीन स्वीप करने में नाकामयाब रहा तो फिर उसे जिम्बाब्वे में होने वाले वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर में हिस्सा लेना पडे़गा. आयरलैंड की टीम मौजूदा समय में बांग्लादेश के दौरे पर है, लेकिन खेली जानी वाली वनडे सीरीज क्वालिफाई के लिहाज से महत्वपूर्ण नहीं है. 

'आयरलैंड का दौरा करेगा भारत'
इस पूरे मामले पर क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वार्रेन डेयूट्रोम ने कहा, ‘पुरुष क्रिकेट के मामले में गर्मी का 2023 सत्र किसी जश्न से कम होने वाला नहीं है. क्रिकेट फैंस के लिए यह समय बहुत खास होने वाला है. हम आज पुष्टि कर सकते हैं कि भारत लगातार दूसरे साल आयरलैंड का दौरा करेगा. हमारी टीम इससे पहले मई में बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत खेले जाने वाली वनडे सीरीज में भाग लेगी.’

ये भी पढ़ेंः खराब फॉर्म से निकलने के लिये द्रविड़ ने अर्शदीप को दी खास सलाह, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय बनेंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़