IPL 2024: कौन हैं जेम्स फ्रैंकलिन? जो डेल स्टेन की जगह होंगे सनराइजर्स हैदराबाद के नए बॉलिंग कोच

IPL 2024: आईपीएल के आगामी सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के नए गेंदबाज़ी कोच जेम्स फ्रैंकलिन होंगे. पूर्व कीवी ऑलराउंडर दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन को रिप्लेस करेंगे. स्टेन को 2022 में हैदराबाद का गेंदबाजी कोच बनाया गया था. क्रिकइंफो को पता चला है कि स्टेन ने निजी कारणों के चलते आईपीएल से बाहर रहने का फैसला किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 3, 2024, 08:59 PM IST
  • आईपीएल में पहली बार करेंगे कोचिंग
  • प्रदर्शन को सुधारने की होगी चुनौती
IPL 2024: कौन हैं जेम्स फ्रैंकलिन? जो डेल स्टेन की जगह होंगे सनराइजर्स हैदराबाद के नए बॉलिंग कोच

नई दिल्लीः IPL 2024: आईपीएल के आगामी सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के नए गेंदबाज़ी कोच जेम्स फ्रैंकलिन होंगे. पूर्व कीवी ऑलराउंडर दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन को रिप्लेस करेंगे. स्टेन को 2022 में हैदराबाद का गेंदबाजी कोच बनाया गया था. क्रिकइंफो को पता चला है कि स्टेन ने निजी कारणों के चलते आईपीएल से बाहर रहने का फैसला किया है.

आईपीएल में पहली बार करेंगे कोचिंग
फ्रैंकलिन के लिए आईपीएल में कोचिंग का यह पहला अनुभव होगा. वह 2011 और 2012 में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं. फ्रैंकलिन को हैदराबाद में उनके हमवतन डेनियल वेटोरी का साथ मिलेगा, जिन्हें 2023 के सीजन के बाद टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था. फ्रैंकलिन इस समय पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड के सहायक कोच भी हैं.

प्रदर्शन को सुधारने की होगी चुनौती
हैदराबाद के पास भुवनेश्वर कुमार, पैट कमिंस, उमरान मलिक सहित कई तेज गेंदबाज हैं जबकि उनके पास वानिंदु हसरंगा, वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद के रूप में स्पिनर्स भी मौजूद हैं. 2022 में हैदराबाद अंक तालिका में आठवें स्थान पर थी जबकि पिछली बार वह 10वें स्थान पर थी. ऐसे में वेटोरी और फ्रैंकलिन के सामने हैदराबाद के प्रदर्शन को सुधारने की चुनौती होगी.

फ्रेंचाइजी में लगातार हुए हैं परिवर्तन
हैदराबाद के प्रदर्शन में आई गिरावट की बड़ी वजह लगातार हो रहे परिवर्तन भी हैं. पिछले सीजन ब्रायन लारा को टॉम मूडी की जगह टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था लेकिन एक सीजन के बाद ही लारा को भी हटा दिया गया. 

2023 के ऑक्शन में जाने से पहले ही हैदराबाद ने उसके लिए आठ सीजन खेल चुके केन विलियमसन को रिलीज कर दिया था जबकि डेविड वॉर्नर को भी उन्होंने 2021 में ही रिलीज कर दिया था. पिछले सीजन से दक्षिण अफ्रीका के एडन मारक्रम के पास हैदराबाद की कप्तानी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़