IPL 2023: SRH का गणित बदल गया, टीम में शामिल इस दिग्गज को मिली नई जिम्मेदारी

IPL 2023: साल 2023 में आईपीएल का 16वां एडिशन खेला जाएगा. टूर्नामेंट का पहला मैच 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. आईपीएल 2023 के शुरू होने में महज दस दिनों का समय बचा हुआ है. इसे देखते हुए सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इस फेहरिस्त में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 20, 2023, 05:06 PM IST
  • SRH के फील्डिंग कोच बने रायन कुक
  • रायन वैन निकर्क बने टीम के अंतरिम कोच
IPL 2023: SRH का गणित बदल गया, टीम में शामिल इस दिग्गज को मिली नई जिम्मेदारी

नई दिल्लीः IPL 2023: साल 2023 में आईपीएल का 16वां एडिशन खेला जाएगा. टूर्नामेंट का पहला मैच 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. आईपीएल 2023 के शुरू होने में महज दस दिनों का समय बचा हुआ है. इसे देखते हुए सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इस फेहरिस्त में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. 

SRH के फील्डिंग कोच बने रायन कुक
IPL 2023 को ध्यान में रखते हुए SRH ने नीदरलैंड्स टीम के हेड कोच रायन कुक को अपना फील्डिंग कोच नियुक्त किया है. इस बात की जानकारी खुद SRH की ओर से दी गई है. SRH की ओर से मिली इस बड़ी जिम्मेदारी की वजह से रायन कुक नीदरलैंड्स के आगामी दो दौरे पर टीम के साथ मौजूद नहीं रहेंगे. 

रायन वैन निकर्क बने टीम के अंतरिम कोच
रायन कुक की गैरमौजूदगी में रायन वैन निकर्क को टीम का अंतरिम कोच चुना गया है. रायन वैन निकर्क इन दो इंटरनेशनल दौरों पर नीदरलैंड्स के मुख्य कोच होंगे. मौजूदा समय में नीदरलैंड्स की टीम जिम्बाब्वे दौरे पर यहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मैच 21 मार्च को, दूसरा 23 मार्च तो तीसरा और अंतिम मैच 25 मार्च को खेला जाएगा. 

बैटिंग कोच बने हेमंग बदानी 
बता दें कि SRH ने रायन कुक को यह जिम्मेदारी हेमंग बदानी के स्थान पर सौंपी है और हेमंग बदानी को IPL के लिए टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है. वहीं, पिछले साल टीम में बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभा रहे ब्रायन लारा को टीम का हेड कोच नियुक्त किया है. इसके अलावा SRH ने गेंदबाजी कोच के रूप में डेल स्टेन, स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में मुथैया मुरलीधरन और सहायक कोच के रूप में साइमन हेलमोट को नियुक्त किया है.

ये भी पढ़ेंः IPL 2023: CSK को मिला टी20 का स्पेशलिस्ट बॉलर, टीम को चैंपियन बनाने का रखता है माद्दा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़