IPL 2023 से पहले दिल्ली का दामन छोड़ सकते हैं शार्दुल ठाकुर, जानें अब किस टीम का बनेंगे हिस्सा

IPL 2023: आइपीएल में कभी महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा रहे शार्दुल को आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स ने 10.75 करोड़ रुपए में खरीद लिया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2022, 08:31 PM IST
  • KKR के लिए खेलेंगे शार्दुल ठाकुर
  • आक्रामक गेंदबाजी की तैयारी में हैं KKR
IPL 2023 से पहले दिल्ली का दामन छोड़ सकते हैं शार्दुल ठाकुर, जानें अब किस टीम का बनेंगे हिस्सा

नई दिल्लीः आईपीएल 2023 में ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर  दिल्ली कैपिटल्स का दामन छोड़कर श्रेयर अय्यर की अगुवाई वाली टीम KKR (कोलकाता नाइरराइडर्स) में नजर आ सकते हैं. आइपीएल में कभी महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा रहे शार्दुल को आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स ने 10.75 करोड़ रुपए में खरीद लिया था.

KKR के लिए खेलेंगे शार्दुल ठाकुर
रिपोर्ट के अनुसार 2023 में होने वाले आईपीएल एडिशन के लिए शार्दुल ठाकुर को केकेआर ने इतनी ही रकम पर ट्रेड कर लिया है. फिलहाल शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर हैं. जहां न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. इसमें टी20 मैचों में कप्तानी का जिम्मा हार्दिक पांड्या को सौंपा गया है तो वहीं, वनडे मैचों में टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में रहने वाली है.

शार्दुल ठाकुर अब तक के अपने आईपीएल करियर में दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपरकिंग्स, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के अलावा पंजाब किंग्स के लिए भी खेल चुके हैं.  आईपीएल की उनके अब तक के करियर में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से उनका खेलना सबसे ज्यादा खास रहा है. शार्दुल ठाकुर ने आईपीएल 2022 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से 14 मैचों में शिरकत की और 9.79 की इकॉनोमी से 15 विकेट हासिल किए थे. 2017 से ही वो आईपीएल में नियमित तौर पर खेल रहे हैं और इतना खराब गेंदबाजी प्रदर्शन कभी नहीं रहा. बल्लेबाजी में उन्होंने 120 रन लगभग 138 की स्ट्राइक रेट से बनाए.

आक्रामक गेंदबाजी की तैयारी में हैं KKR
बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स नीलामी से पहले ही उमेश यादव, शार्दुल, लॉकी फर्ग्यूसन, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ियों के साथ शानदार गेंदबाजी आक्रमण तैयार करने में लगी हुई है, और कोलकाता नाइट राइडर्स एक के बाद एक खिलाड़ियों का ट्रेड करने वाली सबसे सक्रिय टीम रही है. शार्दुल ठाकुर ऐसे तीसरे खिलाड़ी हैं जिसे कोलकाता की टीम ने ट्रेड है. इससे पहले कोलकाता ने न्यूजीलैंड के तेंज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन और अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को गुजरात टाइटंस की टीम से खरीदा था.

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने BCCI को दे डाली सीख, घमंड छोड़ करें ये काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़