IPL 2023: गुजरात की जीत के रंग में पड़ा भंग, हार्दिक पंड्या के खिलाफ हुआ बड़ा एक्शन

IPL 2023: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर पंजाब किंग्स के खिलाफ गुरुवार को यहां खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिये 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल का लक्ष्य मैच को तीन घंटे 20 मिनट में समाप्त करना है, लेकिन धीमी ओवर गति मुद्दा बनता जा रहा है जिसके कारण मैच चार घंटे से अधिक समय तक खिंच रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 14, 2023, 02:30 PM IST
  • गुजरात ने पंजाब को हराया
  • गिल ने खेली 67 रन की पारी
IPL 2023: गुजरात की जीत के रंग में पड़ा भंग, हार्दिक पंड्या के खिलाफ हुआ बड़ा एक्शन

नई दिल्लीः IPL 2023: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर पंजाब किंग्स के खिलाफ गुरुवार को यहां खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिये 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल का लक्ष्य मैच को तीन घंटे 20 मिनट में समाप्त करना है, लेकिन धीमी ओवर गति मुद्दा बनता जा रहा है जिसके कारण मैच चार घंटे से अधिक समय तक खिंच रहे हैं. 

गुजरात ने पंजाब को हराया
आईपीएल ने विज्ञप्ति में कहा, ‘यह टीम का आईपीएल आचार संहिता के तहत धीमी ओवर गति से जुड़ा पहला अपराध है इसलिए उसके कप्तान हार्दिक पंड्या पर 12 लाख रुपये का जुर्माना किया गया है.’ गुजरात टाइटंस ने इस मैच में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराया था. 

यह उसकी इस सत्र की तीसरी जीत है जिससे वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. पंजाब किंग्स चार मैचों में चार अंक लेकर छठे स्थान पर है.

शुभमन गिल ने खेली 67 रन की पारी
गुजरात टाइटंस ने शानदार गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की 67 रन की अर्धशतकीय पारी से गुरुवार को पंजाब किंग्स को हराया. पंजाब किंग्स की टीम शुरुआती झटकों और गुजरात टाइटंस की शानदार गेंदबाजी के सामने घरेलू मैदान पर आठ विकेट 153 रन ही बना सकी. 

गुजरात टाइटंस गिल की 49 गेंद में सात चौके और एक छक्के जड़ित पारी के बावजूद 19.5 ओवर तक जीत दर्ज कर पाई. 

रबाडा ने लिया 100वां विकेट
ऋद्धिमान साहा ने 30 रन बनाए. कागिसो रबाडा ने इस मैच में साहा को आउट कर 100वां आईपीएल विकेट हासिल किया. अंतिम ओवर में टीम को छह गेंद में सात रन चाहिए थे और सैम करन ने गिल को बोल्ड कर दिया. राहुल तेवतिया (05) ने फिर चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलायी. डेविड मिलर 17 रन बनाकर नाबाद रहे. 

आईपीएल में वापसी करने वाले अनुभवी गेंदबाज मोहित शर्मा ने गुजरात टाइटन्स के लिए पहली बार खेलते हुए 18 रन देकर दो विकेट झटककर प्रभावित किया. 

यह भी पढ़िएः IPL 2023: पर्पल कैप जीती, वर्ल्ड कप खेला फिर हाथ आई गुमनामी, लेकिन दिन ऐसे बदले कि गेंदबाजी से तोड़ दी विपक्षी टीम की कमर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़