'कचरे को भी खजाना बना देते हैं धोनी', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने तारीफ में पढ़े कसीदे

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 28 मई को आईपीएल के पिछले सीजन के चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अपनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : May 27, 2023, 10:52 AM IST
  • 10वीं बार फाइनल में पहुंची सीएसके
  • चेन्नई की सफलता के पीछे धोनी का है हाथ
'कचरे को भी खजाना बना देते हैं धोनी', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने तारीफ में पढ़े कसीदे

नई दिल्लीः IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 28 मई को आईपीएल के पिछले सीजन के चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अपनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है. 

'एक अनुभवी खिलाड़ी हैं धोनी'
मैथ्यू हेडन का मानना है कि महेंद्र सिंह एक काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और सबसे बड़ी बात है कि वे इस तरह के खेल में कभी भी किसी भी तरह का कोई टेंशन नहीं लेते हैं. वे बहुत ही रिलेक्स मूड में गेम खेलते हैं और गेम का लुत्फ उठाते हैं. उनकी यही विशेषता उन्हें बाकी के खिलाड़ियों से अलग बनाती है. 

'जादूगर हैं महेंद्र सिंह धोनी'
मैथ्यू हेडन ने कहा, 'महेंद्र सिंह धोनी एक जादूगर हैं. साथ ही वो एक बहुत प्रतिभाशाली और पॉजिटिव थिंकिंग वाले कप्तान हैं और यही चीज उन्हें बाकी के खिलाड़ियों से बिल्कुल अलग बनाती है. वो किसी के भी कचरे को लेते हैं और उसे खजाना में तब्दील कर देते हैं.' 

'चेन्नई की सफलता के पीछे धोनी का है हाथ'
साथ ही मैथ्यू हेडन का यह भी मानना है कि आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को अभी तक जितनी भी सफलता मिली है, उसके पीछे एमएस धोनी का हाथ है. 

10वीं बार फाइनल में पहुंची सीएसके 
गौरतलब है कि एमएस धोनी के नेतृत्व में ये 10वीं बार सीएसके आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. अभी तक सीएसके के नाम आईपीएल में कुल चार बार चैंपियन बनने का रिकॉर्ड दर्ज है. आईपीएल में सबसे अधिक बार चैंपियन बनने के मामले में सीएसके दूसरे पायदान पर है. वहीं, आईपीएल के पांच सीजन में चैंपियन बन एमआई इस लिस्ट में टॉप पर काबिज है.

जीटी को पछाड़ फाइनल में पहुंची थी सीएसके
बता दें कि 23 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में हुए सीएसके और जीटी के बीच हुए पहले एलिमिनेटर मुकाबले में जीत हासिल कर सीएसके आईपीएल 2023 में जाने वाली पहली टीम बनी है. वहीं, 26 मई को जीटी और एमआई के बीच हुए मुकाबले में जीटी ने 62 रनों की शानदार जीत हासिल कर फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है.

ये भी पढ़ेंः MI vs GT: लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी गुजरात, मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़