'अगर बर्मिंघम में मुझे मिलता मौका तो नतीजा कुछ और होता', भारतीय विकेटकीपर ने दिया विवादित बयान

भारतीय टीम से ड्रॉप होने के बाद साहा की अपने घरेलू क्रिकेट बोर्ड बंगाल से भी अनबन हो गई और उन्होंने हाल ही में अपने 15 साल पुराने रिश्ते को खत्म कर दिया और अब 2022-23 के घरेलू सीजन में त्रिपुरा की टीम के साथ खेलते नजर आयेंगे. 37 वर्षीय साहा भारत के लिये 40 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और अब अपने करियर के आखिरी दौर में हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 13, 2022, 02:50 PM IST
  • साहा की जगह पंत को मिला मौका
  • अगर बर्मिंघम में मिलता मौका तो बदल जाता नतीजा
'अगर बर्मिंघम में मुझे मिलता मौका तो नतीजा कुछ और होता', भारतीय विकेटकीपर ने दिया विवादित बयान

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के लिये यह साल लगातार विवादों में बना हुआ है. भारतीय टीम से ड्रॉप होने के बाद साहा की अपने घरेलू क्रिकेट बोर्ड बंगाल से भी अनबन हो गई और उन्होंने हाल ही में अपने 15 साल पुराने रिश्ते को खत्म कर दिया और अब 2022-23 के घरेलू सीजन में त्रिपुरा की टीम के साथ खेलते नजर आयेंगे. 37 वर्षीय साहा भारत के लिये 40 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और अब अपने करियर के आखिरी दौर में हैं. 

अगर बर्मिंघम में मिलता मौका तो बदल जाता नतीजा

साहा ने भारतीय टीम से ड्रॉप होने के बाद टीम मैनेजमेंट को लेकर भी खुलासा किया था कि हेड कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व वाले सपोर्ट स्टाफ ने उन्हें संन्यास लेने के बारे में विचार करने की सलाह दी है और साफ किया है कि अब उन्हें भारतीय टीम में शामिल करने पर दोबारा विचार नहीं किया जायेगा. 

स्पोर्टसकीड़ा को दिये एक इंटरव्यू में साहा ने कहा,'फरवरी में भारतीय टीम ने मुझे कहा था कि अब वो मुझसे अलग युवा खिलाड़ियों के विकल्प पर विचार करना चाहती है. लेकिन जब मैंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया तो मुझे लगा कि शायद बर्मिंघम टेस्ट के लिये मेरे नाम पर विचार किया जाये. अगर उन्होंने इस मैच में वापसी कराने पर विचार किया होता तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था. हर चीज चयनकर्ताओं के हाथ में है और मेरे मन में किसी के खिलाफ और किसी के लिये भी कोई कड़वाहट नहीं है. मैं उनके फैसले का सम्मान करता हूं.'

साहा की जगह पंत को मिला मौका

गौरतलब है कि भारतीय टीम को बर्मिंघम में खेले गये टेस्ट मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जिसके चलते सीरीज 2-2 से बराबर हो गई थी. वहीं साहा ने भारत के लिये अपना आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. आपको बता दें कि साहा की जगह ऋषभ पंत को टीम में जगह बनाई है जिन्होंने बर्मिंघम टेस्ट की दोनों पारियों में अहम रन बनाये. पंत ने पहली पारी में शतक लगाया तो दूसरी पारी में अर्धशतक ठोंका जिसके चलते भारतीय टीम ने इंग्लैंड के सामने चौथी पारी में 378 रनों का लक्ष्य रखा था. 

टीम मैनेजमेंट ने साहा को टीम से बाहर करने के बाद केएस भरत को बैकअप विकेटकीपर के रूप में मौका दिया है और पंत की गैरमौजूदगी में वो टीम की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. साहा ने आगे कहा कि वो अपने करियर के अंत में किसी की भी सहानुभूति नहीं चाहते थे और वो जानते हैं कि जो भी चीज शुरू होती है उसका अंत होता ही है.

इसे भी पढ़ें- IND vs ENG: सुपरहिट है शिखर धवन-रोहित शर्मा की जोड़ी, हिटमैन ने बनाया छक्कों का बड़ा रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़