भारतीय कप्तान का बड़ा खुलासा, इन खिलाड़ियों को नहीं मिली पारंपरिक ट्रेनिंग

साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का विजय अभियान जारी है. टूर्नामेंट में भारत अभी तक अपने दो मैच खेला है और इन दोनों में टीम को शानदार जीत हासिल हुई है. टीम को अभी तक मिली इस सफलता पर टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 16, 2023, 03:08 PM IST
  • 'टीम की मदद कर रही हैं शेफाली वर्मा और ऋचा घोष'
  • 'काफी अनुभवी हो चुकी हैं टीम की दोनों खिलाड़ियां'
भारतीय कप्तान का बड़ा खुलासा, इन खिलाड़ियों को नहीं मिली पारंपरिक ट्रेनिंग

नई दिल्लीः साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का विजय अभियान जारी है. टूर्नामेंट में भारत अभी तक अपने दो मैच खेला है और इन दोनों में टीम को शानदार जीत हासिल हुई है. टीम को अभी तक मिली इस सफलता पर टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

'टीम की मदद कर रही हैं शेफाली वर्मा और ऋचा घोष'
टीम के कप्तान का मानना है कि युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और ऋचा घोष ने भले ही कुछ दिग्गज खिलाड़ियों की तरह पारंपरिक तरीके से ट्रेनिंग नहीं ली हो लेकिन वे अपने शॉट में प्रयोग से टीम की मदद कर रही हैं. 

भारत को मिली शानदार जीत
बता दें कि टूर्नामेंट का 9वां मुकाबला भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया. इसमें टीम इंडिया 6 विकेट से विजयी रही. इस दौरान शेफाली वर्मा ने 23 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 28 रन बनाए. वहीं, ऋचा घोष ने 32 गेंदों में 44 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली और टीम 11 गेंद शेष रहते हुए जीत हासिल करने में कामयाब रही. 

'शॉर्ट गेंद खेलना पसंद करती हैं शेफाली वर्मा और ऋचा घोष'
टीम की दोनों खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए हरमनप्रीत कौर ने कहा, ‘शेफाली और ऋचा ऐसी खिलाड़ी हैं जो शॉर्ट गेंद खेलना काफी पसंद करती हैं. वे पारंपरिक भारतीय बल्लेबाज नहीं हैं जो ड्राइव खेलना पसंद करती हों. वे ऐसी खिलाड़ी हैं जो शॉर्ट गेंद का आनंद लेती हैं और अब उन्हें सीनियर टीम में भी काफी लंबा समय हो चुका है. 

'काफी अनुभवी हो चुकी हैं टीम की दोनों खिलाड़ियां'
उन्होंने आगे कहा, ‘वे अब तक 50 से ज्यादा मैच खेल चुकी हैं. वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अच्छे से जानती हैं और यह भी कि उन्हें किस तरह की गेंद मिल रही है. जब आप बल्लेबाजी के लिए जाते हो तो यह समझना आपके लिए काफी अहम होता है कि कितनी रफ्तार से गेंद आ रही है और मुझे लगता है कि वे अब इस मामले में काफी अनुभवी हो चुकी हैं.’ 

'टीम को हर परिस्थिति से बाहर निकाल रही हैं ऋचा घोष'
कप्तान ने आगे कहा, ‘यह देखकर बहुत अच्छा लगता है कि वे टीम की जिम्मेदारी ले रही हैं और हमें हर परिस्थिति से बाहर निकाल रही हैं. अब हमारा बल्लेबाजी लाइन अप बड़ा है और हम खुद पर अतिरिक्त दबाव भी नहीं डाल रहे हैं क्योंकि टीम में हर कोई मैच में जीत दिलाने की काबिलियत रखता है और हम एक दूसरे पर भरोसा रखते हैं. जो भी क्रीज पर होता है, हम उस पर भरोसा रखते हैं कि वह टीम के लिए मैच में जीत दिलायेगा.’ 

ये भी पढ़ेंः वेस्टइंडीज को टी20 और वनडे में मिला नया कप्तान, शानदार रहा है दोनों खिलाड़ियों का करियर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़