कोहली के शतकों का सूखा खत्म करने के लिये सेलेक्टर्स ने बनाया खास प्लान, अब तय है फॉर्म में वापसी

Virat kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके करियर में पहली बार हुआ है जब वो पिछली 68 पारियों से कोई शतक नहीं लगा सके हैं तो वहीं पर 1000 से ज्यादा दिन बीत चुके हैं जब फैन्स ने अपने रन मशीन के बल्ले से 70वीं सेंचुरी देखी थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 20, 2022, 10:04 AM IST
  • कोहली की फॉर्म वापसी के लिये चयनकर्ताओं ने बनाया खास प्लान
  • 9 साल बाद इस टीम के खिलाफ खेलेंगे कोहली
कोहली के शतकों का सूखा खत्म करने के लिये सेलेक्टर्स ने बनाया खास प्लान, अब तय है फॉर्म में वापसी

Virat kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके करियर में पहली बार हुआ है जब वो पिछली 68 पारियों से कोई शतक नहीं लगा सके हैं तो वहीं पर 1000 से ज्यादा दिन बीत चुके हैं जब फैन्स ने अपने रन मशीन के बल्ले से 70वीं सेंचुरी देखी थी. हाल ही में समाप्त हुई इंग्लैंड सीरीज में भी विराट कोहली का बल्ला पूरी तरह से शांत ही रहा और वो 20 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर सके.

कोहली की फॉर्म वापसी के लिये चयनकर्ताओं ने बनाया खास प्लान

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल खेले जाने वाले टी20 विश्वकप को देखते हुए विराट कोहली का फॉर्म में आना काफी जरूरी है लेकिन उनकी खराब फॉर्म ने भारतीय चयनकर्ताओं के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं. ऐसे में चयनकर्ताओं ने विराट की फॉर्म को वापस लाने के लिये खास प्लान बनाया है.

विराट की तकनीक में कोई कमी नजर नहीं आ रही है लेकिन शायद आत्म-विश्वास की कमी के चलते वो कोई भी बड़ी पारी खेल पाने में नाकाम नजर आ रहे हैं. इसी को देखते हुए चयनकर्ताओं ने विराट कोहली को 9 साल बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ मौका देने का फैसला किया है. विराट कोहली ने पिछले 9 सालों से इस देश के खिलाफ कोई सीरीज नहीं खेली है, ऐसे में शायद कमजोर टीम के खिलाफ खेलकर वो रन बना लेते हैं तो उनके आत्म-विश्वास में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

9 साल बाद इस टीम के खिलाफ खेलेंगे कोहली

इनसाइड स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार चयनकर्ताओं ने विराट कोहली को जिम्बाब्वे दौरे पर भेजने का मन बना लिया है लेकिन सीरीज खेलने का आखिरी फैसला खुद कोहली का होगा.

इनसाइड स्पोर्ट्स से बात करते हुए भारतीय चयन समिति के एक सदस्य ने कहा,'उम्मीद है कि इस ब्रेक के बाद विराट कोहली मानसिक रूप से फिट होंगे और फॉर्म में लौटने को तैयार होंगे. हम जानते हैं कि बिना किसी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के किसी भी खिलाड़ी के लिये यह कर पाना आसान नहीं होगा, जिसे देखते हुए हम उन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर भेजना चाहते हैं. कोहली के लिये यह सीरीज फॉर्म में वापसी करने में अहम साबित होगी और जब टीम सेलेक्शन करेंगे तभी इस पर आखिरी निर्णय लिया जायेगा.'

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर्स प्रारूप की सीरीज के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिये जाना है. जिसके बाद उसे श्रीलंका से 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और फिर एशिया कप का भी हिस्सा बनना है. ऐसे में चयनकर्ता चाह रहे हैं कि विराट कोहली अपनी पुरानी लय में वापस आ जायें ताकि टी20 विश्वकप में भारतीय टीम अपने खिताब के सूखे को मिटा सके.

इसे भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका ने खराब किया बेन स्टोक्स का रिटायरमेंट, आखिरी वनडे मैच में लगे रोने, देखें वीडियो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़