टीम इंडिया को लेकर कप्तान ने कही ऐसी बात, जो जीत लेगी सभी क्रिकेट फैंस का दिल

मैच के बाद कार्यवाहक कप्तान स्मृति मंधाना ने कहा कि उन्हें अपनी खिलाड़ियों पर गर्व है. इस जीत से भारत सेमीफाइनल के और भी करीब पहुंच गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 8, 2022, 09:33 PM IST
  • एशिया कप जीतना चाहती है भारत की महिला टीम
  • एशिया कप में भारत ने बांग्लादेश को हराया
टीम इंडिया को लेकर कप्तान ने कही ऐसी बात, जो जीत लेगी सभी क्रिकेट फैंस का दिल

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान ने अपनी टीम के सभी खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है और उनके खेल की तारीफ भी की है. पाकिस्तान के मिली हार के बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार वापसी की और बांग्लादेश को महिला एशिया कप में 59 रन से शिकस्त दी. 

मैच के बाद कार्यवाहक कप्तान स्मृति मंधाना ने कहा कि उन्हें अपनी खिलाड़ियों पर गर्व है. स्मृति ने मैच के बाद कहा, "पाकिस्तान के खिलाफ पिछला मैच हमारे लिए निराशाजनक था. लेकिन हमने उस हार से उबरते हुए वापसी की. मुझे लड़कियों पर गर्व है. आज हमने एक टीम की तरह प्रदर्शन किया."

कप्तान ने प्लेयर ऑफ द मैच बनी शेफाली वर्मा की तारीफ करते हुए कहा, "शेफाली ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और जेमिमा ने पारी का शानदार अंत किया. दीप्ति ने आखिरी पांच गेंदों पर बेहतरीन अप्रोच दिखाया. एक गेंदबाजी इकाई के रूप में भी हम शानदार थे. हमने खूब डॉट गेंदें की और उन्हें गलती करने पर मजबूर किया. तेज गेंदबाजों के लिए विकेट लेना यहां आसान नहीं था, लेकिन हमारे तेज गेंदबाजों ने भी अच्छा किया."

एशिया कप जीतना चाहती है भारत की महिला टीम

प्लेयर ऑफ द मैच शेफाली वर्मा ने कहा, "जो टीम चाहती है, मैं वह हर कुछ करने के लिए तैयार हूं. मैं खुश हूं कि आज बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी अच्छा कर सकीं. मैं अच्छे क्षेत्र में गेंदबाजी करना चाहती थी. यहां बल्लेबाजी कठिन था और गेंद नीची रह रही थी. यह अर्धशतक बहुत मेहनत से और बहुत दिनों बाद आया है, इसलिए मैं बहुत खुश हूं." शेफाली ने मैच में 55 रन बनाने के अलावा दो विकेट भी लिए.

भारत ने बांग्लादेश को हराया

सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (55 और 10 रन पर दो विकेट) के शानदार हरफनमौला प्रदर्शन से भारत ने बांग्लादेश को शनिवार को 59 रन से हराकर महिला एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा. भारत को कल पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसने उस हार को भुलाते हुए बांग्लादेश के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया. यह मैच शेफाली वर्मा का मैच बन गया. 

उन्होंने ना सिर्फ एक तेज अर्धशतकीय पारी खेली बल्कि कसी हुई गेंदबाजी करते हुए दो विकेट भी लिए जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया. इस जीत से भारत सेमीफाइनल के और भी करीब पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें- 'T20 वर्ल्डकप में सेलेक्ट न होना सबसे ज्यादा दर्दनाक, मैं हिम्मत नहीं हारूंगा'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़