U19 World Cup: भारत ने अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, हनूर ने जड़ा शतक

आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद कप्तान कूपर कोनोली के 117 रन की मदद से 49.2 ओवर में 268 रन बनाये.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 12, 2022, 12:22 PM IST
  • जानिए कैसा रहा मुकाबला
  • शुक्रवार से शुरू होगा मुकाबला
U19 World Cup: भारत ने अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, हनूर ने जड़ा शतक

प्रोविडेन्सः सलामी बल्लेबाज हनूर सिंह के नाबाद 100 रन की मदद से भारत ने अंडर-19 विश्व कप से पहले अभ्यास क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी.

117 रनों की खेली धांसू पारी
आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद कप्तान कूपर कोनोली के 117 रन की मदद से 49.2 ओवर में 268 रन बनाये. कोनोली ने अपनी पारी में 14 चौके और चार छक्के लगाये.

 हनूर ने 16 चौकों की मदद से 100 रन बनाये. उन्हें शेख राशिद का अच्छा सहयोग मिला जिन्होंने 72 रन की पारी खेली. ये दोनों खिलाड़ी रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे और तब कप्तान यश दुल (नाबाद 50) ने टीम को 15 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य तक पहुंचाया. 

ये भी पढ़ेंः देवी-देवताओं की करोड़ों की मूर्तियां बरामद, कश्मीरी बिजनेसमैन जावेद शाह गिरफ्तार

शुक्रवार से शुरू होगा मुकाबला
टूर्नामेंट शुक्रवार को शुरू होगा जिसमें भारत का पहला मुकाबला शनिवार को दक्षिण अफ्रीका से होगा. अन्य मैचों में बांग्लादेश्, इंग्लैंड और पाकिस्तान ने भी प्रभावशाली जीत दर्ज की. बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को डकवर्थ लुईस पद्वति से 155 रन से हराया. इंग्लैंड ने एक अन्य मैच में यूएई पर दो विकेट से जीत दर्ज की जबकि पाकिस्तान ने कनाडा को आठ विकेट से शिकस्त दी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़