IND vs WI: विकेटों का छक्का लगाकर मैकॉय ने रचा इतिहास, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

 भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच सोमवार को खेला गया जिसमें कैरिबियाई टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 2, 2022, 10:42 AM IST
  • विकेटों का छक्का लगाकर मैकॉय ने रचा इतिहास
  • भारत के खिलाफ बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड
IND vs WI: विकेटों का छक्का लगाकर मैकॉय ने रचा इतिहास, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Obed Maccoy: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच सोमवार को खेला गया जिसमें कैरिबियाई टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल की. वेस्टइंडीज की टीम को इस मैच में जीत दिलाने का श्रेय ब्रैंडन किंग और ओबेड मैकॉय को गया, जहां पर मैकॉय ने अपनी गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ी तो वहीं पर ब्रैंडन किंग ने 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी.

विकेटों का छक्का लगाकर मैकॉय ने रचा इतिहास

ओबेड मैकॉय ने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 17 रन दिये और एक मेडेन फेंकते हुए 6 विकेट चटकाने का कारनमा किया. इस शानदार गेंदबाजी स्पेल के साथ ही मैकॉय ने वेस्टइंडीज के लिये सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और कीमो पॉल को पीछे छोड़ दिया.

इससे पहले वेस्टइंडीज के लिये यह रिकॉर्ड कीमो पॉल के नाम था जिन्होंने 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ 15 रन देकर 5 विकेट झटके थे. इस लिस्ट में डैरेन सैमी (5/26, बनाम जिम्बाब्वे 2010), जेसन होल्डर (5/27 बनाम इंग्लैंड 2022) और ओशाने थॉमस (5/28 बनाम श्रीलंका 2020) का नाम शामिल है.

इसके साथ ही मैकॉय भारत के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले बॉलर बन गये हैं. ओबेड मैकॉय ने वनिंदु हसरंगा (4/9, 2021), मिचेल सैंटनर (4/11, 2016) और डैरेन सैमी (4/16, 2011) को पीछे छोड़ दिया है.

भारत के खिलाफ बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

ओबेड मैकॉय ने अपनी गेंदबाजी में कप्तान रोहित शर्मा को सबसे पहला शिकार बनाया और पहली ही गेंद पर अकील हुसैन के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेज दिया. वहीं अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर फॉर्म से जूझ रहे सूर्यकुमार यादव को भी पवेलियन भेज दिया. इसके बाद ओबेड मैकॉय ने रवींद्र जडेजा और  हार्दिक पांड्या के बीच चल रही अहम साझेदारी को तोड़ा और भारतीय टीम के निचले क्रम को बिखेर कर रख दिया.

मैकॉय ने रविंद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर कुमार का विकेट लेकर विकेटों का छक्का पूरा किया. इसके साथ ही वो टी20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज के लिये सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले बॉलर बन गये. इसके साथ ही वो अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के फुल मेंबर देशों वाले खिलाड़ियों की उस लिस्ट में शामिल हो गये हैं जिन्होंने 6 विकेट हासिल किये हैं.

इस लिस्ट में भारत के दीपक चाहर (6/7 बनाम बांग्लादेश 2019), अजंता मेंडिस (6/8 बनाम जिम्बाब्वे 2012, 6/16, बनाम ऑस्ट्रेलिया 2011), ओबेड मैकॉय ( 6/17 बनाम भारत 2022), युजवेंद्र चहल (6/25 बनाम इंग्लैंड, 2017) और एश्टन एगर (6/30 बनाम न्यूजीलैंड 2021) का नाम भी शामिल है.

इसे भी पढ़ें- IND vs WI: रोहित शर्मा के वो 3 खराब फैसले जिसके चलते हारा भारत, कर दिया टीम का बेड़ागर्क

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़