Ind vs Nz: तिहरा शतक लगाने के बाद भी इस खिलाड़ी को मौका नहीं देंगे हार्दिक, जानिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

Ind vs Nz 1st T20: वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने वाली भारतीय टीम की निगाहें अब 27 जनवरी यानी आज से शुरू होने वाली टी20 सीरीज पर हैं. सीरीज का पहला मुकाबला रांची में शाम 7 बजे से शुरू होगा. मैच से पहले टी20 कप्तान हार्दिक पंड्या ने भारत की प्लेइंग 11 को लेकर संकेत दिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2023, 09:27 AM IST
  • अभी पृथ्वी शॉ को करना होगा इंतजार
  • पारी की शुरुआत करेंगे शुभमन गिल
Ind vs Nz: तिहरा शतक लगाने के बाद भी इस खिलाड़ी को मौका नहीं देंगे हार्दिक, जानिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

नई दिल्लीः Ind vs Nz 1st T20: वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने वाली भारतीय टीम की निगाहें अब 27 जनवरी यानी आज से शुरू होने वाली टी20 सीरीज पर हैं. सीरीज का पहला मुकाबला रांची में शाम 7 बजे से शुरू होगा. मैच से पहले टी20 कप्तान हार्दिक पंड्या ने भारत की प्लेइंग 11 को लेकर संकेत दिए.

अभी पृथ्वी शॉ को करना होगा इंतजार
हार्दिक पंड्या ने बृहस्पतिवार को कहा कि फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में पृथ्वी शॉ पर तरजीह मिलेगी, जिन्होंने टीम में वापसी की है. दरअसल, इस महीने पृथ्वी शॉ ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 379 रन की शानदार पारी खेली थी. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेलते हुए असम के खिलाफ जबरदस्त पारी खेली.

पारी की शुरुआत करेंगे गिलः पंड्या
वनडे में गिल के शानदार फॉर्म को देखते हुए हार्दिक ने कहा कि उनका चयन तय है. गिल ने पिछली चार पारियों में एक दोहरे शतक समेत तीन शतक लगाए हैं. गिल और ईशान किशन पारी की शुरूआत करेंगे. हार्दिक ने पहले टी20 से पूर्व कहा, ‘शुभमन ने शानदार प्रदर्शन किया है और वह पारी की शुरुआत करेगा.’ 

नई गेंद से बॉलिंग का जिम्मा उठाएंगे हार्दिक
हार्दिक ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में नई गेंद संभाली थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को आराम दिए जाने के कारण उन्होंने फिर यह जिम्मा उठाया. उन्होंने कहा, ‘मुझे नई गेंद से गेंदबाजी करने में मजा आता है. मैं कई वर्षों से नेट पर नई गेंद से ही गेंदबाजी करता हूं. पुरानी गेंद से गेंदबाजी करने की आदत है तो उससे इतना अभ्यास नहीं करना पड़ता. इससे मैच हालात में मदद मिलती है.’

रोहित-विराट को दिया गया है आराम
न्यूजीलैंड के खिलाफ चुनी गई टीम में नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी नहीं हैं. अक्षर पटेल भी उपलब्ध नहीं हैं. ऐसे में भारत का दारोमदार हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों पर टिका रहेगा. 

वापसी की कोशिश करेगी कीवी टीम
भारत ने वनडे में न्यूजीलैंड को चारों खाने चित किया था, लेकिन टी20 में मिशेल सैंटनर की अगुवाई में कीवी टीम वापसी करने की कोशिश करेगी. बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने अंतिम वनडे में 138 रन बनाकर अपनी फॉर्म दिखाई थी, जबकि माइकल ब्रेसवेल ने निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया था. वे टी20 में भी इस फॉर्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे. 

भारत की संभावित प्लेइंग 11
हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी. 

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग 11
मिशेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन, बेंजामिन लिस्टर/जैकब डफी, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनर.

यह भी पढ़िएः IND vs AUS: टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी से ऑस्ट्रेलिया को लगता है 'डर', इस खिलाड़ी ने किया खुलासा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़