IND vs ENG: रोहित-गिल के बाद सरफराज ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को धोया, जानें दूसरे दिन का हाल

स्टम्प्स के समय जसप्रीत बुमराह 55 गेंद में दो चौकों की मदद से 19 और कुलदीप यादव 55 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 27 रनों पर नाबाद लौटे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2024, 06:53 PM IST
  • जानें कैसा रहा दूसरे दिन का खेल
  • कुलदीप ने दिखाई बल्लेबाजी
IND vs ENG: रोहित-गिल के बाद सरफराज ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को धोया, जानें दूसरे दिन का हाल

नई दिल्लीः भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5वें और आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने दम दिखाया. रोहित और गिल ने शानदार अर्धशतक जड़ा उसके बाद सरफराज और देवदत्त ने फिफ्टी लगाई. इंग्लैंड की पहली पारी में बनाए गए 218 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट खोकर 473 रन बना लिए हैं. भारतीय टीम की बढ़त 255 रनों की हो गई है. 

बुमराह और कुलदीप ने बल्ले से दिखाया दम
स्टम्प्स के समय जसप्रीत बुमराह 55 गेंद में दो चौकों की मदद से 19 और कुलदीप यादव 55 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 27 रनों पर नाबाद लौटे. भारत के लिए रोहित शर्मा ने 103 और शुभमन गिल ने 110 रनों की पारी खेली. पडिकक्ल ने 65 और सरफराज खान ने 56 रन बनाए. 

टच में दिखे कुलदीप
धर्मशाला टेस्ट में पहले रोहित शर्मा, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और देवदत्त पडिक्कल ने अंग्रेजों को रुलाया. वहीं तीसरे सेशन में कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने भी इंग्लिश टीम को खूब सताया. एक समय भारतीय टीम ने 428 रनों पर 8 विकेट गंवा दिए थे और करीब डेढ़ घंटे का खेल बाकी था. ऐसा लग रहा था कि दूसरे ही दिन भारतीय टीम भी ऑलआउट हो जाएगी, लेकिन कुलदीप और बुमराह ने ऐसा नहीं होने दिया. यह दोनों 9वें विकेट के लिए 108 गेंद में 45 रनों की साझेदारी कर चुके हैं.

बड़ी जीत की ओर भारत
इस सीरीज पर टीम इंडिया ने पहले ही कब्जा जमा लिया है. भारत 3-1 से आगे है. इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 218 रन ही बना सकी थी. वहीं भारतीय टीम अभी तक 473 रन बना चुकी है. यानी इंग्लैंड से रोहित ब्रिगेड अब तक 255 रन आगे है. कल यानी मैच के तीसरे दिन यह बढ़त 300 के पार भी हो सकती है. ऐसे में टीम इंडिया पांचवां टेस्ट एक पारी से जीत सकती है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़