IND vs AUS: WTC फाइनल में जाने के लिये भारत जान-बूझकर करेगा ये काम, पूर्व पाक कप्तान ने लगाया बड़ा आरोप

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जब भी बहुप्रतिक्षित बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज खेली जाती है तो उससे पहले बयानबाजी का दौर शुरू हो जाता है. इस बार भी यह देखने को मिल रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 5, 2023, 01:25 PM IST
  • फाइनल में पहुंचने के लिये भारत जानबूझकर करेगा ये काम
  • जानें क्या है फाइनल में पहुंचने का समीकरण
IND vs AUS: WTC फाइनल में जाने के लिये भारत जान-बूझकर करेगा ये काम, पूर्व पाक कप्तान ने लगाया बड़ा आरोप

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बहुप्रतिक्षित बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है, जिसका पहला मैच नागपुर के मैदान पर खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली इस टेस्ट सीरीज के इतिहास में भारतीय टीम का दबदबा ही देखने को मिला है, हालांकि जब भी यह सीरीज खेली जाती है तो उससे पहले बयानबाजी का दौर शुरू हो जाता है. इस बार भी यह देखने को मिल रहा है.

फाइनल में पहुंचने के लिये भारत जानबूझकर करेगा ये काम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली इस टेस्ट सीरीज को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने बड़ा बयान दिया और कहा कि भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिये यह सीरीज अहम है और इसके लिये वो घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाना चाहेगा. फिर चाहे इसके लिये उसे जानबूझकर स्पिन फ्रैंडली विकेट ही क्यों न बनानी पड़े. राशिद लतीफ का मानना है कि इस सीरीज के दौरान ज्यादा टर्निंग पिच देखने को मिलेंगी और स्पिनर्स ही विकेट निकालते नजर आएंगे.

राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल कॉट बिहाइंड पर बात करते हुए कहा,' भारतीय टीम फिलहाल काफी संतुलित नजर आ रही है, रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ज्यादा मैच नहीं खेले हैं लेकिन सभी उनकी काबिलियत से परिचित हैं. शुभमन गिल फॉर्म में हैं और विराट कोहली भी पुरानी लय में नजर आ रहे हैं. भारतीय टीम अच्छी लग रही है. मुझे लगता है कि भारत इस सीरीज के लिये जानबूझकर टर्निंग पिच तैयार करेगा क्योंकि उसे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचना है, सीरीज में कॉम्पिटिशन होगा लेकिन भारत ज्यादा हावी होगा.'

जानें क्या है फाइनल में पहुंचने का समीकरण

गौरतलब है कि भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के कम से कम दो मैचों में जीत हासिल करने की दरकार है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच 9 से 13 फरवरी नागुपर, दूसरा टेस्ट मैच 17 से 21 फरवरी दिल्ली, तीसरा टेस्ट मैट 1 से 5 मार्च धर्मशाला और चौथा व आखिरी टेस्ट मैच 9 से 13 मार्च अहमदाबाद में खेला जाएगा.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: जब शार्दुल ने रवि शास्त्री से बोला झूठ, बात मानने से किया इंकार, फिर भी नहीं लगी क्लास और मिली शाबाशी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़