IND vs AUS: भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिये डेब्यू करेगा सिंगापुर का खिलाड़ी, IPL में भी मचा चुका है धूम

India vs Australia, 1st T20I: अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर खेले जाने वाले टी20 विश्वकप से पहले कंगारू टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिये भारत पहुंची है, जहां पर सीरीज का पहला मैच मोहाली के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बताया कि उन्हें किस खिलाड़ी के डेब्यू का इंतजार है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2022, 10:35 AM IST
  • ऑस्ट्रेलिया के लिये डेब्यू कर सकते हैं टिम डेविड
  • भारत आकर अच्छा लग रहा है
IND vs AUS: भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिये डेब्यू करेगा सिंगापुर का खिलाड़ी, IPL में भी मचा चुका है धूम

India vs Australia, 1st T20I: अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर खेले जाने वाले टी20 विश्वकप से पहले कंगारू टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिये भारत पहुंची है, जहां पर सीरीज का पहला मैच मोहाली के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बताया कि उन्हें किस खिलाड़ी के डेब्यू का इंतजार है. दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पिछले महीने ही सिंगापुर के लिये अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके टिम डेविड को ऑस्ट्रेलिया से खेलने की हरी झंडी दी है और उन्हें विश्वकप के लिये चुनी गई टीम का हिस्सा भी बनाया है, लेकिन वो भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिये अभी डेब्यू नहीं कर सके हैं.

ऑस्ट्रेलिया के लिये डेब्यू कर सकते हैं टिम डेविड

सिंगापुर में जन्मे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिम डेविड के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू को लेकर हर कोई उत्साहित है और इनमें तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी शामिल हैं. अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के कारण डेविड की फ्रेंचाइजी क्रिकेट में काफी मांग है. मुंबई इंडियंस ने 2022 की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में उन्हें 8.25 करोड़ रुपए में खरीदा था, जिसके बाद लोगों का ध्यान उनकी तरफ गया. 

कमिंस ने शनिवार को हुए प्रैक्टिस सेशन के बाद क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा, ‘हम यहां मोहाली में हैं और हमने टीम के रूप में अपना पहला अभ्यास सत्र अभी समाप्त किया. वास्तव में यह बहुत अच्छा सत्र रहा. टीम में नया चेहरा देखकर अच्छा लगा जो कि पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ दौरे पर है. टिम डेविड ने कुछ लंबे शॉट खेले. मैं उन्हें मैदान पर खेलते हुए देखने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता.’ 

भारत आकर अच्छा लग रहा है

मौजूदा टी20 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला खेलेगा जिसका पहला मैच मंगलवार को यहां होगा. 

कमिंस ने कहा,‘कोविड के बाद पहली बार भारत आकर बहुत अच्छा लग रहा है. मैं यहां सभी प्रशंसकों की उपस्थिति में खेलने का इंतजार नहीं कर सकता. उम्मीद है कि स्टेडियम खचाखच भरे रहेंगे. आपको ऐसा लगता है कि जैसे एक अरब लोग आपको खेलते हुए देख रहे हैं.’ 

काफी विस्फोटक बल्लेबाज हैं टिम डेविड

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया और सबसे निचली पायदान पर रहा लेकिन डेविड ने इस दौरान 186 रन बनाए और अपनी ‘पावर हिटिंग’ की झलक दिखाई. ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान कमिंस ने उन्हें ‘एक्स फैक्टर’ करार दिया. उन्होंने विराट कोहली की फॉर्म में वापसी पर भी बात की और कहा कि भारत का यह स्टार बल्लेबाज श्रृंखला में चुनौती पेश कर सकता है.

कमिंस ने आगे कहा,‘यह देखकर बहुत अच्छा लग रहा है कि डेविड को मौका मिला है. वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में एक है. टी20 क्रिकेट में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता है. मैंने देखा कि विराट कोहली ने शतक जमाया. वह बेहतरीन खिलाड़ी है और उन्हें किसी मौके पर फॉर्म में वापसी करनी थी. वह अगले सप्ताह हमारे लिए चुनौती बनने जा रहे हैं.’

इसे भी पढ़ें- 'रोहित और कोहली से बेहतर है ये खिलाड़ी', गंभीर ने बताया T20 विश्वकप में किससे करानी चाहिये ओपनिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़