IND vs SA: पर्थ के मैदान पर करियर की नई पारी शुरू करेंगी मिताली राज, जानें किस रोल में आएंगी नजर

साल 2005 से 2017 तक टीम इंडिया की कमान कप्तान के रूप में संभाल चुकी मिताली राज अब एक नए किरदार में नजर आने वाली है. 20 सालों तक टीम इंडिया का अभिन्न हिस्सा रही मिताली राज अब अपनी नई पारी की शुरुआत करने वाली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2022, 12:37 PM IST
  • कॉमेंटेटर के रूप में आएंगी नजर
  • मिताली राज का करियर रहा है लाजवाब
IND vs SA: पर्थ के मैदान पर करियर की नई पारी शुरू करेंगी मिताली राज, जानें किस रोल में आएंगी नजर

नई दिल्लीः कभी मैदान पर टीम इंडिया की कमान संभालने वाली मिताली राज के हाथों में अब कॉमेंट्री बाक्स संभालने की जिम्मेदारी होगी. 20 सालों तक टीम इंडिया का हिस्सा रहीं मिताली राज अब बतौर कॉमेंटेटर अपने नए करियर की शुरुआत करने वाली हैं. 

कॉमेंटेटर के रूप में आएंगी नजर
दरअसल, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान रहीं मिताली क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कहने के बाद अब कॉमेंट्री करती नजर आएंगी. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पर्थ में खेले जाने वाले मुकाबले में मिताली बतौर कॉमेंटेटर डेब्यू करेंगी. 

पर्थ में खेला जाएगा भारत-साउथ अफ्रीका मुकाबला
बता दें कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप का 8वां एडिशन खेला जा रहा है, जिसकी मेजबानी का जिम्मा ऑस्ट्रेलिया को सौंपा गया है. टी20 वर्ल्ड कप के महाकुंभ में टीम इंडिया अब तक अपनी दो मुकाबले जीत चुकी है. वहीं, टीम का तीसरा मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ पर्थ की मैदान पर शाम 4:30 बजे से खेला जाना है. 

इन दिग्गज के साथ नजर आएंगी मिताली राज
भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में मिताली राज सुनील गावस्कर, इयान स्मिथ, गौतम गंभीर, हरभजन सिंह, हर्षा भोगले, ईसा गुहा और कई अन्य दिग्गजों के साथ कॉमेंट्री करती नजर आएंगी. 

मिताली ने खुद ट्वीट कर दी जानकारी
इसकी जानकारी का खुलासा खुद मिताली राज ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर किया है. मिताली ने ट्वीट किया, 'मैं इसके लिए काफी उत्साहित हूं. मुझसे अब और इंतजार नहीं हो रहा है.'

मिताली राज का करियर रहा है लाजवाब
इस साल जून में क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कहने वाली मिताली के कुल क्रिकेट करियर की बात करें, तो मिताली ने वनडे में 7805 रन, टेस्ट में 699 रन और टी20I क्रिकेट में 2364 रन बनाए हैं. मिताली ने 2019 में अपने T20I करियर को अलविदा कह दिया था. 

वहीं, मिताली राज साल 2005 से 2017 तक टीम इंडिया की कमान कप्तान के रूप में संभाल चुकी हैं.

ये भी पढ़ेंः IND vs SA: सिर्फ 28 रन जड़ कोहली रचेंगे 'विराट' इतिहास, जानें नाम होगा कौन सा रिकॉर्ड 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़