IND vs NZ: गेंदबाज टिम साउदी ने लगाया विकेटों का दोहरा शतक, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड मुकालबे में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. वहीं, क्रीज पर उतरी टीम इंडिया को अपने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और शुभमन गिल से एक शुरुआत मिली. इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2022, 01:13 PM IST
  • शिखर धवन का विकेट हासिल करते ही रचा इतिहास
  • न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला
IND vs NZ: गेंदबाज टिम साउदी ने लगाया विकेटों का दोहरा शतक, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

नई दिल्लीः भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ऑकलैंड के मैदान पर खेला गया. मुकाबले में न्यूजीलैंड के गेंदबाज गेंदबाज टिम साउदी ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत इतिहास रच दिया है. गेंदबाज टिम साउदी दुनिया के ऐसे पहले गेंदबाज बन गए हैं, जिनके खाते में वनडे मैचों में 200 विकेट, टी20 में 100 से ज्यादा विकेट तो टेस्ट मैचों में 300 से ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

शिखर धवन का विकेट हासिल करते ही रचा इतिहास
भारत-न्यूजीलैंड मैच में जैसे ही गेंदबाज टिम साउदी ने शिखर धवन का विकेट हासिल किया वैसे ही उनके वनडे करियर में 200 विकेट पूरे हो गए. इसके साथ ही टिम साउदी वनडे मैचों में 200 विकेट चटकाने वाले न्यूजीलैंड के पांचवे गेंदबाज बन गए हैं. टिम साउदी अब तक के अपने टेस्ट करियर के 88 टेस्ट की 166 पारियों में 29 की औसत से 347 विकेट झटक चुके हैं. वहीं, साउदी के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो वे अब तक के अपने टी20 करियर में 134 विकेट चटका चुके हैं. इसके साथ वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 500 से ज्यादा विकेट चटकाने में कामयाब रहे हैं.

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला
भारत-न्यूजीलैंड मुकालबे में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. वहीं, क्रीज पर उतरी टीम इंडिया को अपने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और शुभमन गिल से एक शुरुआत मिली. इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की. मैच में पहले शुभमन गिल 50 रन बनाकर आउट हो गए तो शिखर धवन 77 गेंदों में 72 रन आउट बनाकर आउट हो गए. मुकाबले में टीम इंडिया 50 ओवर में 7 विकटे के नुकसान पर 306 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 80, वाशिंगटन सुंदर ने 37, संजू सैमसन ने 36, ऋषभ पंत ने 15 तो सूर्यकुमार यादव ने 4 और शार्दुल ठाकुर ने 1 रन बनाए.

ऐसा करने वाले भारत के 7वें बल्लेबाज शिखर धवन
अपनी शानदार पारी के साथ ही शिखर धवन लिस्ट ए क्रिकेट में 12 हजार रन बनाने वाले भारत के 7वें बल्लेबाज बन गए हैं. टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर है और यहां दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. इसमें कप्तानी का जिम्मा शिखर धवन को सौंपा गया है.

ये भी पढ़ेंः FIFA World Cup 2022: ब्राजील के लिये सच साबित हुई 'गढ़ आया पर सिंह गया' की कहावत, जीत के साथ लगा बड़ा झटका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़