IND vs NZ: रविवार को खेला जाएगा सीरीज का दूसरा मुकाबला, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

 भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा चुका है. इस मुकाबले में टीम इंडिया को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा. सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार (27 नवंबर) को खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमें हैमिल्टन के मैदान में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 26, 2022, 05:23 PM IST
  • दूसरे मैच में जीतना चाहेगी टीम इंडिया
  • पूरे दिन छाए रहेंगे बादल
IND vs NZ: रविवार को खेला जाएगा सीरीज का दूसरा मुकाबला, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

नई दिल्लीः भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा चुका है. इस मुकाबले में टीम इंडिया को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा. सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार (27 नवंबर) को खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमें हैमिल्टन के मैदान में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी.

दूसरे मैच में जीतना चाहेगी टीम इंडिया
सीरीज के दूसरे मुकाबले को टीम इंडिया हर हाल में जीतना चाहेगी, लेकिन बारिश टीम इंडिया के इरादों पर पानी फेर सकती है. वेदर रिपोर्ट के मुताबिक संभावना जताई जा रही है कि रविवार (27 नवंबर) को पूरे दिन बादल छाए रहेंगे और लगभग चार घंटे बारिश की उम्मीद भी जताई जा रही है.

पूरे दिन छाए रहेंगे बादल
हालांकि मैच के रद्द होने की कोई उम्मीद नहीं है, लेकिन बारिश के प्रभाव को देखते हुए ओवर में कटौती देखने को मिल सकती है. हैमिल्टन के इस मैदान में सुखाने की सुविधा काफी शानदार है इसलिए बारिश रुकते ही मैच को जल्द से जल्द शुरू कराया जा सकता है. मौसम रिपोर्ट के मुताबिक रविवार के दिन सुबह हैमिल्टन में भारी बारिश होने की उम्मीद है, लेकिन दिन में बारिश हल्की हो सकती है. हालांकि इस दौरान भी बादल छाए रहेंगे.

टी20 सीरीज के दो मुकाबले रहे हैं बारिश से प्रभावित
दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज से पहले तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा चुकी है और इसमें भी बारिश का काफी असर देखने को मिला है. टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बिना टॉस हुए ही बारिश के कारण रद्द कर दिया गया. तीसरे मैच में बारिश ने जबरदस्त तरीके से खलल डाली और नौ ओवर के बाद मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया. इसके बाद डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर दोनों टीमों का स्कोर बराबर था. इसी वजह से मैच को टाई घोषित कर दिया गया. 

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया से कटा इस दिग्गज का पत्ता, नहीं बढ़ेगा कॉन्ट्रैक्ट, बांग्लादेश दौरे पर नहीं जाएंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़