IND vs NZ: 'दुनिया में ऐसी कोई टीम नहीं जो भारत को हरा सके', इंग्लैंड के दिग्गज ने तारीफ में पढ़े कसीदे

15 नवंबर 2023 यानी आज वनडे वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला है. मुकाबले की शुरुआत दोपहर 2 बजे से होगी. वहीं, टॉस 1 बजकर 30 मिनट पर किया जाएगा.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 15, 2023, 11:53 AM IST
  • ‘कोई टीम नहीं जो भारत को हरा सके’
  • ‘टीम के पास हैं 2 शानदार विकेट टेकिंग गेंदबाज’
IND vs NZ: 'दुनिया में ऐसी कोई टीम नहीं जो भारत को हरा सके', इंग्लैंड के दिग्गज ने तारीफ में पढ़े कसीदे

नई दिल्लीः 15 नवंबर 2023 यानी आज वनडे वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला है. मुकाबले की शुरुआत दोपहर 2 बजे से होगी. वहीं, टॉस 1 बजकर 30 मिनट पर किया जाएगा. टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबले को लेकर दोनों टीमों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. बीते दिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अभ्यास मैच में जमकर पसीना बहाया. 

टीम इंडिया का प्रदर्शन रहा है शानदार
भारत का वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक का अभियान काफी शानदार रहा है. टीम को टूर्नामेंट के 9 के 9 लीग मुकाबलों में बेहतरीन जीत मिली है. लीग मैच में न्यूजीलैंड को भी भारत के हाथों हार का स्वाद चखना पड़ा है. 

‘कोई टीम नहीं जो भारत को हरा सके’
इसी बीच भारत न्यूजीलैंड मैच से पहले इंग्लैंड दिग्गज पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर का बड़ा बयान आया है. मोंटी पनेसर का कहना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत बहुत आसानी से जीत हासिल करेगा. टूर्नामेंट में अभी कोई टीम ऐसी नहीं है, जो भारत के विजय अभियान को रोक सके. 

‘टीम के पास हैं 2 शानदार विकेट टेकिंग गेंदबाज’
मोंटी पनेसर ने कहा, ‘टीम इंडिया के पास 2 शानदार विकेट टेकिंग गेंदबाज हैं. जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव इनमें इतनी क्षमता है कि टीम को जब विकेट की जरूरत होगी, ये विकेट निश्चित रूप से चटकाएंगे. इन सबसे बजाय मोहम्मद शमी काफी शानदार लय में हैं. पूरे टूर्नामेंट में हम सभी उनकी आक्रामकता से परिचित हो चुके हैं.’ 

‘टीम के मैच विनर प्लेयर हैं मोहम्मद शमी’
उन्होंने आगे कहा, ‘मोहम्मद शमी टीम के मैच विनर प्लेयर हैं. विराट कोहली या किसी भी और प्लेयर का नाम इनके बाद आता है. एक तरह के ये वर्ल्ड कप शमी का ही है. क्रिकेट के खेल में जब आपके गेंदबाज आपके लिए विकेट निकालते हैं, तो रन चेज करना आपके लिए बहुत आसान हो जाता है और टीम के गेंदबाज इस चीज में बिल्कुल फिट बैठते हैं. इस टूर्नामेंट में ऐसी कोई टीम नहीं है, जो भारत के विजय अभियान को रोक सकती है.’ 

ये भी पढ़ेंः IND vs NZ Semifinal: टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, अश्विन होंगे IN ये खिलाड़ी होगा OUT

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़