IND vs NZ: तीसरे टी20 से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ यह दिग्गज

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार (22 नवंबर) को तीसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमें नेपियर के मैक्लीन पार्क में आमने-सामने होंगी. इस बीच खबर आ रही है कि न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन सीरीज के तीसरे मुकाबले में नहीं रहेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2022, 06:21 PM IST
  • तीसरे मैच में नहीं खेलेंगे केन विलियमसन
  • हर हाल में जीतना चाहेगा भारत
IND vs NZ: तीसरे टी20 से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ यह दिग्गज

नई दिल्लीः IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार (22 नवंबर) को तीसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमें नेपियर के मैक्लीन पार्क में आमने-सामने होंगी. इस बीच खबर आ रही है कि न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन सीरीज के तीसरे मुकाबले में नहीं रहेंगे.

तीसरे मैच में नहीं खेलेंगे केन विलियमसन
दरअसल, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इस दिन चिकित्सक से मिलना है और इसी वजह से वह सीरीज का तीसरा टी20 मैच नहीं खेल पाएंगे. केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी की कमान सीनियर तेज गेंदबाज टिम साउदी को सौंपी गई है.  

वहीं, केन विलियमसन इसके बाद बुधवार को न्यूजीलैंड की टीम के साथ जुड़ेंगे, जब सभी खिलाड़ी ऑकलैंड में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए जुटेंगे. दोनों देशों के बीच पहला एकदिवसीय मैच शुक्रवार को ईडन पार्क में खेला जाएगा.  

'हमारे लिए खिलाड़ियों का स्वास्थ्य सर्वोच्च प्राथमिकता'
न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि केन विलियमसन का चिकित्सक से मिलने का उनकी कोहनी की समस्या से कोई लेना-देना नहीं है. न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से जारी बयान में गैरी स्टीड ने कहा, ‘केन पिछले कुछ समय से चिकित्सक से मिलना चाह रहे थे, लेकिन दुर्भाग्य से हमारे व्यस्त कार्यक्रम के कारण समय नहीं मिल पा रहा था. खिलाड़ियों और स्टाफ का स्वास्थ्य हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है. हम ऑकलैंड में उनके टीम से जुड़ने को लेकर उत्सुक हैं.’

हर हाल में जीतना चाहेगा भारत
भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. दूसरे मैच में बारिश की आशंका जताई गई थी, लेकिन मैच हुआ और टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 65 रन से हराया. सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 22 नवंबर को खेला जाएगा और भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करने के लिए तीसरे मैच को हर हाल में जीतना चाहेगी.

केन विलियमसन के बदले चैपमैन को किया जाएगा शामिल
रविवार (20 नवंबर) को हुए सीरीज के दूसरे मुकाबले में केन विलियमसन ने 52 गेंदों में 61 रनों की शानदार पारी खेली थे. हालांकि, विलियमसन की इस शानदार पारी का असर मैच के नतीजे पर नहीं पड़ा. विलियमसन के टीम से अलग हो जाने पर उनके बदले मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया जाएगा.

इसे लेकर गैरी स्टीड ने कहा कि चैपमैन हाल में टी20 विश्व कप और क्राइस्टचर्च में त्रिकोणीय सीरीज के बाद दोबारा टीम से जुड़ने को लेकर उत्सुक हैं. हांगकांग में जन्मे चैपमैन ने न्यूजीलैंड के लिए सात एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 40 टी20 खेले हैं.

ये भी पढ़ेंः IND vs NZ: क्या इतना बुरा हूं मैं 'शर्मा'! अब प्रदर्शन कर इस प्लेयर ने रोहित से पूछा बड़ा सवाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़