IND vs NZ: पाकिस्तान जाएंगे पर भारत नहीं आएंगे विलियमसन, वनडे सीरीज के लिये न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान

IND vs NZ: न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अगले महीने भारत (18 जनवरी) और पाकिस्तान (10 जनवरी) दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिये अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2022, 01:40 PM IST
  • अगले महीने से भारत-पाक दौरे पर जाएगी न्यूजीलैंड
  • चोट की वजह से सेलेक्शन के लिये उपलब्ध नहीं हैं जैमिसन
IND vs NZ: पाकिस्तान जाएंगे पर भारत नहीं आएंगे विलियमसन, वनडे सीरीज के लिये न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान

IND vs NZ: न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अगले महीने भारत और पाकिस्तान दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिये अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इसको लेकर जो सबसे बड़ी बात रही वो ये थी कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और मुख्य कोच गैरी स्टीड अपने कार्यभार प्रबंधन के कारण पाकिस्तान दौरे पर तो सीमित ओवर्स की सीरीज खेलने जाएंगे लेकिन भारत दौरे पर नहीं जाएंगे.

अगले महीने से भारत-पाक दौरे पर जाएगी न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने पाकिस्तान के खिलाफ 10 जनवरी से शुरू होने वाली श्रृंखला और भारत के खिलाफ 18 जनवरी से शुरू होने वाली श्रृंखला के लिए अलग-अलग वनडे टीम चुनी हैं. विलियमसन की अनुपस्थिति में भारत दौरे में टॉम लैथम न्यूजीलैंड की अगुवाई करेंगे जबकि स्टीड की जगह बल्लेबाजी कोच ल्यूक रोंची मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे. न्यूजीलैंड भारत दौरे में तीन वनडे मैच खेलेगा. रोंची भारत में होने वाली टी-20 श्रृंखला में भी मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे. इसके लिए टीम की घोषणा नौ जनवरी को की जाएगी.

न्यूजीलैंड महिला टीम के पूर्व कोच बॉब कार्टर और पूर्व स्पिनर पॉल वाइजमैन उनके साथ सहयोगी की भूमिका निभाएंगे. भारत दौरे के लिए विलियमसन और टिम साउदी की जगह ऑल राउंडर मार्क चैपमैन और तेज गेंदबाज जैकब डफी को टीम में शामिल किया गया है. तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हेनरी शिपले को भी पहली बार टीम में शामिल किया गया है. लेग स्पिनर ईश सोढ़ी और बल्लेबाज हेनरी निकोल्स को भी दोनों टीमों में शामिल किया गया है. उन्हें भारत के खिलाफ घरेलू वनडे श्रृंखला के लिए टीम में नहीं रखा गया था. 

चोट की वजह से सेलेक्शन के लिये उपलब्ध नहीं हैं जैमिसन

तेज गेंदबाज काइल जैमीसन अब भी चयन के लिए अनुपलब्ध हैं क्योंकि वह पीठ की चोट से उबर रहे हैं. न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि इस दौरे से अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्वकप की तैयारियों में मदद मिलेगी. 

उन्होंने कहा,‘यह अपनी दो मजबूत टीमों को उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में उतारने का सुनहरा अवसर है. वनडे विश्व कप में एक साल से भी कम का समय बचा है और ऐसे में इन टीमों के खिलाफ उनके घरेलू मैदान पर खेलने तथा परिस्थितियों को समझने का यह उपयुक्त समय है.’

टीम इस प्रकार हैं...

भारत दौरे के लिए – टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपले और ईश सोढ़ी. 

पाकिस्तान दौरे के लिए- केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी और टिम साउदी. 

इसे भी पढ़ें- Fifa World Cup 2022: क्या विश्वकप के बाद संन्यास ले रहे हैं लियोनल मेस्सी, अब खुद दिया जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़