IND vs NZ, 3rd ODI: मैच से पहले हर्षा भोगले ने पूछा सवाल तो भड़क गये ऋषभ पंत, लाइव टीवी पर सुना दी खरी-खरी, देखें वीडियो

IND vs NZ, 3rd ODI: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत काफी मजेदार और अलग तरह के खिलाड़ी हैं, फिर चाहे वो उनका खेलने का तरीका हो या फिर जब भी गेंदबाजों के खिलाफ अटैक करते नजर आते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 30, 2022, 12:30 PM IST
  • भोगले के सवाल पर भड़के पंत
  • भोगले और पंत के बीच क्या हुई बातचीत
IND vs NZ, 3rd ODI: मैच से पहले हर्षा भोगले ने पूछा सवाल तो भड़क गये ऋषभ पंत, लाइव टीवी पर सुना दी खरी-खरी, देखें वीडियो

IND vs NZ, 3rd ODI: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत काफी मजेदार और अलग तरह के खिलाड़ी हैं, फिर चाहे वो उनका खेलने का तरीका हो या फिर जब भी गेंदबाजों के खिलाफ अटैक करते नजर आते हैं. हालांकि सच्चाई यही है कि जो कारनामा वो अब तक टेस्ट क्रिकेट में कर के दिखा चुके हैं वो अब तक सीमित ओवर्स क्रिकेट टी20 और वनडे में नहीं दिखा पाये हैं, कम से कम ऐसा उनके आंकड़ों से नजर आता है. वो इस तरह की छाप वाले पहले भारतीय क्रिकेटर भी नहीं हैं क्योंकि उनसे पहले भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग भी कुछ इसी शैली के बल्लेबाज थे.

भोगले के सवाल पर भड़के पंत

उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का नाम भी इसी शैली में आता है जिनको लेकर बहुत कम ही लोगों को लगा था कि वो टेस्ट प्रारूप में सफल होंगे लेकिन उन्होंने तिहरा शतक जड़ सभी को हैरान कर दिया. पंत को लेकर अक्सर सहवाग के साथ उनकी तुलना की जाती है. कुछ ऐसा ही न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के तीसरे मैच में भी देखने को मिला.

क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे आखिरी वनडे मैच से पहले मशहूर कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने ऋषभ पंत के साथ बात की, जिसके लाइव प्रसारण के दौरान उन्होंने पंत से कुछ ऐसा सवाल पूछ लिया जिससे वो भड़क उठे और उन्हें खरी-खोटी सुना दी. इस बातचीत के दौरान क्या वो यहां पर पढ़ें तो वहीं पर वीडियो के लिये नीचे क्लिक कर सकते हैं.

भोगले और पंत के बीच क्या हुई बातचीत

हर्षा भोगले: 'मैंने वीरू से बहुत साल पहले ये सवाल पूछा था, अब आपसे पूछ रहा हूं. आपको देखे के लगता है, व्हाइट-बॉल गेम इनकी खास बात होगी लेकिन आपका टेस्ट रिकॉर्ड सबसे अच्छा है.'

ऋषभ पंत: "सर, रिकॉर्ड तो एक नंबर है. मेरा व्हाइट-बॉल रिकॉर्ड भी खराब नहीं है. ठीक है टी20 का.. "

हर्षा भोगले (बीच में टोंकते हुए): 'मैं खराब नहीं कर रहा हूं, तुलना कर रहा हूं। (मैं इसे बुरा नहीं कह रहा हूं, मैं इसकी तुलना टेस्ट नंबरों से कर रहा हूं)'

ऋषभ पंत: "तुलना करना तो सर अपने जीवन का हिस्सा ही नहीं है ना. अभी मैं 24-25 साल का हूं, तुलना करना है तो जब मैं 30-32 का हो जाऊंगा तब करना, उससे पहले तो कोई तर्क नहीं है मेरे लिए (तुलना करना मेरे जीवन का हिस्सा नहीं है. मैं 24-25 साल का हूं, अगर आप तुलना करना चाहते हैं, तो आप ऐसा तब कर सकते हैं जब मैं 30-32 साल का हूं).

जानें कैसे हैं अब तक के करियर के आंकड़े

गौरतलब है कि ऋषभ पंत अपने 31 टेस्ट मैच के करियर में कई यादगार पारियां खेल चुके हैं और ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका में शतक लगाकर टीम के लिये मैच जिता चुके हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनकी स्ट्राइक रेट 72 और औसत 43 का है जो कि इस प्रारूप में काफी अच्छा माना जाता है.

वनडे क्रिकेट में पंत के आंकड़े ज्यादा खराब नहीं हैं क्योंकि उन्होंने इस प्रारूप में एक नाबाद शतक के साथ 35 की औसत और 107.54 की स्ट्राइक रेट से रन बनाये हैं. हालांकि टी20 क्रिकेट में उनके आंकड़े बहुत ज्यादा खराब हैं और वो 66 टी20 मैचों में 126 की स्ट्राइक रेट से ही रन बना सके हैं और यह शायद उनके बल्लेबाजी क्रम के चलते भी देखने को मिलता है.

इसे भी पढ़ें- IND vs NZ, 3rd ODI: लगातार मौके बर्बाद कर रहा है ये खिलाड़ी, जल्द खत्म हो जाएगा सीमित ओवर्स का करियर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़