IND vs NZ: विराट के साथ बल्लेबाजी करने में होती है दिक्कत? शतक के बाद सूर्यकुमार ने कही बड़ी बात

Suryakumar Yadav on Virat Kohli: मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को नये 360 डिग्री के प्लेयर के रूप में देखा जा रहा है, जिन्होंने एबी डिविलियर्स के मैदान छोड़ने के बाद उनके अभूतपूर्व शॉट्स की कमी खलने नहीं दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2022, 12:38 PM IST
  • 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बनाये रन
  • विराट के साथ बैटिंग पर कही बड़ी बात

ट्रेंडिंग तस्वीरें

IND vs NZ: विराट के साथ बल्लेबाजी करने में होती है दिक्कत? शतक के बाद सूर्यकुमार ने कही बड़ी बात

Suryakumar Yadav on Virat Kohli: मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को नये 360 डिग्री के प्लेयर के रूप में देखा जा रहा है, जिन्होंने एबी डिविलियर्स के मैदान छोड़ने के बाद उनके अभूतपूर्व शॉट्स की कमी खलने नहीं दी है. टी20 विश्वकप में बल्ले से धमाल मचाने के बाद सूर्यकुमार यादव अब न्यूजीलैंड में कीवी टीम के खिलाफ भी जमकर हल्ला बोल रहे हैं. शानदार फॉर्म में चल रहे इस खिलाड़ी ने रविवार को खेले गये दूसरे टी20 मैच में महज 51 गेंदों में नाबाद 111 रनों की पारी खेलकर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है.

200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बनाये रन

सूर्यकुमार यादव ने अपनी इस पारी के साथ ही रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली और अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 2 शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं. मजेदार बात यह रही कि सूर्यकुमार की पारी की शुरुआत कुछ खास तेज नहीं थी लेकिन आखिरी की 18 गेंदों में 64 रन जोड़कर उनका स्ट्राइक रेट 200 से भी ज्यादा रहा.

मैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी को लेकर काफी बातें कहीं और विराट कोहली के साथ अपनी बल्लेबाजी को लेकर भी बड़ी बात कही. सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली की फिटनेस की तारीफ करते हुए कहा कि वो सुपरफिट हैं और इसी के चलते कभी-कभी बल्लेबाजी में परेशानी उठानी पड़ जाती है. 

विराट के साथ बैटिंग पर कही बड़ी बात

सूर्यकुमार ने कहा,‘हाल में हम कुछ मैचों में एक साथ खेले और अच्छी साझेदारियां निभाई. मैं उनके साथ बल्लेबाजी का पूरा आनंद लेता हूं. सबसे बड़ी बात है कि मुझे काफी दौड़ लगानी होती है क्योंकि वह बेहद फिट खिलाड़ी हैं लेकिन जब हम मैदान से बाहर होते हैं तो खेल के बारे में बहुत ज्यादा बात नहीं करते. हम जानते हैं कि हम एक दूसरे के खेल का सम्मान करते हैं.’

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के लिये उस वक्त बल्लेबाजी करने उतरे जब भारतीय टीम का स्कोर 36 रन के स्कोर पर एक विकेट था. इसके बाद उन्होंने अपने पहले 50 रनों के लिए 32 गेंद खेलीं जबकि अगले 50 रन बनाने के लिए सिर्फ 17 ही गेंदों का सामना किया. इस पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और 7 छक्के जड़े जिसके चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. 

इसे भी पढ़ें- IND vs NZ: कीवी टीम को रौंदने पर जानें क्या बोले कप्तान हार्दिक पांड्या, बताया किस चीज ने किया सबसे ज्यादा खुश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़