IND vs ENG: सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड को लगा झटका, वीजा नहीं मिलने स्वदेश लौटा धाकड़ गेंदबाज

IND vs ENG Test Series: गुरुवार 25 जनवरी को भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है. इससे पहले ही मेहमान टीम को बड़ा झटका लगा है. रिपोर्ट्स की मानें, तो भारतीय वीजा न मिलने से इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को वापस स्वदेश लौटना पड़ा है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 24, 2024, 02:23 PM IST
  • बतौर कप्तान मुझे हताशा हो रही है
  • उस्मान ख्वाजा से साथ भी हुआ था कुछ ऐसा
IND vs ENG: सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड को लगा झटका, वीजा नहीं मिलने स्वदेश लौटा धाकड़ गेंदबाज

नई दिल्लीः IND vs ENG Test Series: गुरुवार 25 जनवरी को भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है. इससे पहले ही मेहमान टीम को बड़ा झटका लगा है. रिपोर्ट्स की मानें, तो भारतीय वीजा न मिलने से इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को वापस स्वदेश लौटना पड़ा है. इस पर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अफसोस जाहिर की है. 

शोएब बशीर को नहीं मिल रही भारतीय वीजा
बेन स्टोक्स ने बताया कि शोएब बशीर को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय वीजा मिलने में विलंब हो रहा है. इस वजह से उन्हें टीम प्रैक्टिस सेंटर अबू धाबी से स्वदेश लौटना पड़ रहा है. बशीर पाकिस्तानी मूल के हैं. वे इंग्लिश काउंटी टीम समरसेट के लिए खेलते हैं. उन्होंने अपनी प्रतिभा से सबको प्रभावित किया था. लिहाजा उन्हें भारत के खिलाफ चुना गया था. 

बतौर कप्तान मुझे हताशा हो रही है
इस पूरे मामले पर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा,‘मैं नहीं चाहता था कि इंग्लैंड टेस्ट टीम में उनका पहला अनुभव इस तरह का हो. वे काफी युवा हैं और मैं उनके लिए दुखी हूं. बतौर कप्तान मुझे हताशा हो रही है. हमने दिसंबर में ही टीम का ऐलान कर दिया था और अब बशीर को वीजा नहीं मिला. इन हालात का सामना करने वाले वे पहले क्रिकेटर नहीं हैं. मैंने ऐसे कई खिलाड़ियों के साथ खेला है, जिन्हें ऐसे हालात का सामना करना पड़ा है.’ 

उस्मान ख्वाजा से साथ भी हुआ था कुछ ऐसा
वहीं, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा,‘वे पहली बार यहां आ रहे हैं. वैसे मैं वीजा दफ्तर में बैठकर फैसले नहीं लेता लेकिन मुझे उम्मीद है कि वे आकर खेल सकेंगे.’ बता दें कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को भी ऐसे ही हालात का सामना करना पड़ा था जब वह टेस्ट सीरीज के लिए बाद में आए थे. 

ये भी पढ़ेंः IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ कोहली के रिप्लेसमेंट का ऐलान, न पुजारा न सरफराज इसे मिला BCCI का साथ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़