IND vs ENG: इन दो बड़े बदलावों के साथ भारत के खिलाफ उतरेगा इंग्लैंड, शोएब बशीर को मिला डेब्यू का मौका

IND vs ENG: शुक्रवार 2 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुरू होगा. इसे देखते हुए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 1, 2024, 02:46 PM IST
  • जैक लीच की जगह लेंगे शोएब बशीर
  • इंग्लैंड ने 28 रनों से जीता था मुकाबला
IND vs ENG: इन दो बड़े बदलावों के साथ भारत के खिलाफ उतरेगा इंग्लैंड, शोएब बशीर को मिला डेब्यू का मौका

नई दिल्लीः शुक्रवार 2 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुरू होगा. इसे देखते हुए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. पहला बदलाव तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के रूप में हुआ है. वहीं, दूसरा बदलाव शोएब बशीर के रूप में हुआ है. 

जैक लीच की जगह लेंगे शोएब बशीर
शोएब बशीर इंग्लैंड के स्टार स्पिनर जैक लीच की जगह लेंगे. जैक लीच घुटने की चोट की वजह से दूसरे मुकाबले से बाहर हो गए हैं. शोएब बशीर का यह डेब्यू मुकाबला होगा. वहीं, जेम्स एंडरसन को मार्क वुड की जगह पर शामिल किया गया है. सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी इंग्लैंड की टीम तीन स्पिनर्स और एक तेज गेंदबाज के साथ उतरने वाली है. पहले मुकाबले में भी इंग्लैंड तीन स्पिनर्स और एक फास्टर के साथ उतरी थी. 

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन- जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन.

इंग्लैंड ने 28 रनों से जीता था मुकाबला
बात अगर दोनों टीमों के बीच हुए सीरीज के पहले मुकाबले की करें, तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए. वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 10 विकेट के नुकसान पर 436 रन बनाए और 190 रनों की बढ़त हासिल की. 

दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 420 रन बनाए और 230 रनों की लीड हासिल की. दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 10 विकेट के नुकसान पर 202 रन ही बना पाई. इस तरह से इंग्लैंड ने पहले मैच को 28 रनों से जीत लिया.

ये भी पढ़ेंः IND vs ENG: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ करिश्माई गेंदबाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़