Ind vs End 2nd Test: इंग्लिश क्रिकेटर को डेब्यू मैच में मिला ड्रीम विकेट, लंच तक भारत को लगे दो झटके

Ind vs End 2nd Test Live Score Update: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखपट्टनम में सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लंच तक भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 103 रन है. भारत के लिए एक बार फिर यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक लगाया. यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2024, 12:21 PM IST
  • रोहित शर्मा, शुभमन गिल हुए आउट
  • मोहम्मद सिराज को दिया गया आराम
Ind vs End 2nd Test: इंग्लिश क्रिकेटर को डेब्यू मैच में मिला ड्रीम विकेट, लंच तक भारत को लगे दो झटके

नई दिल्लीः Ind vs End 2nd Test Live Score Update: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखपट्टनम में सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लंच तक भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 103 रन है. भारत के लिए एक बार फिर यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक लगाया. यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है.

शोएब बशीर ने रोहित को किया आउट
वह जायसवाल 92 गेंद में 51 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि कप्तान रोहित शर्मा 14 और शुभमन गिल 34 रन बनाकर आउट हो गए. इस मैच में इंग्लैंड के लिए डेब्यू करने वाले शोएब बशीर को ड्रीम विकेट मिला. उन्होंने रोहित शर्मा को आउट किया. वहीं अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को युवा शुभमन गिल का विकेट मिला. अभी जायसवाल के साथ श्रेयस अय्यर क्रीज पर हैं जिन्होंने खाता नहीं खेाला है. 

रजत पाटीदार करेंगे डेब्यू
पांच मैचों की सीरीज का दूसरा मैच में आज ही विशाखापट्टनम में शुरू हुआ. भारतीय टीम में तीन बदलाव किए गए हैं. चोटिल केएल राहुल, रविंद्र जडेजा की जगह रजत पाटीदार और कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह मुकेश कुमार प्लेइंग 11 का हिस्सा बने हैं. वहीं पहला टेस्ट 28 रन से जीतने वाले इंग्लैंड ने अंतिम एकादश का ऐलान पहले ही कर दिया था. 

सिराज को दूसरे टेस्ट में आराम
वहीं मोहम्मद सिराज को दूसरे टेस्ट में कार्यभार प्रबंधन के लिए आराम दिया गया है. उनकी जगह आवेश खान को टीम के साथ जोड़ा गया है. बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'मोहम्मद सिराज को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से आराम दिया गया है. यह फैसला इसलिए लिया गया है कि यह सीरीज लंबी है और हाल ही में उन्होंने काफी क्रिकेट खेली है.' 

इसमें कहा गया, 'वह राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे. आवेश खान दूसरे टेस्ट के लिए टीम से फिर जुड़े हैं.' कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के समय कहा था कि सिराज को इसलिए आराम दिया गया है ताकि वह परिवार के साथ कुछ समय बिता सके. वह तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे.

भारत की प्लेइंग 11
यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार.

इंग्लैंड की प्लेइंग 11
जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़