IND vs BAN: सेंचुरी जड़ने के बाद क्यों बोले शुभमन, 'अभी शतक की उम्मीद नहीं थी'

गिल ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ शुरूआती टेसट में भारत की दूसरी पारी में 152 गेंद में 110 रन बनाकर अपना पहला टेस्ट शतक जमाया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2022, 08:08 PM IST
  • 12वें टेस्ट में शुभमन गिल ने जड़ा शतक
  • किसी भी समय मुझे डर नहीं लगा- शुभमन
IND vs BAN: सेंचुरी जड़ने के बाद क्यों बोले शुभमन, 'अभी शतक की उम्मीद नहीं थी'

नई दिल्ली: भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के लिये पहला टेस्ट शतक जड़ना विशेष अहसास था लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि इसके लिये लंबा समय (12 टेस्ट) लगा. गिल ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ शुरूआती टेसट में भारत की दूसरी पारी में 152 गेंद में 110 रन बनाकर अपना पहला टेस्ट शतक जमाया. 

12वें टेस्ट में शुभमन गिल ने जड़ा शतक

अपना 12वां टेस्ट खेल रहे गिल और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 102 रन) के शतकों की बदौलत भारत ने दूसरी पारी दो विकेट पर 258 रन पर घोषित कर बांग्लादेश को जीत के लिये 513 रन का लक्ष्य दिया. 

गिल ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद प्रसारक कहा, ‘‘मुझे खुद लगा कि पहला टेस्ट शतक आने में लंबा समय लगा. यह शतक मेरे, मेरे परिवार और मेरे दोस्तों के लिये काफी मायने रखता है जिन्होंने मेरा समर्थन किया. किसी भी खिलाड़ी के लिये यह विशेष क्षण है. पहले टेस्ट शतक तक पहुंचना मेरे लिये खास है. ’’ 

किसी भी समय मुझे डर नहीं लगा- शुभमन

गिल ने अपनी पारी के दौरान 10 चौके और तीन छक्के जमाये. यह पूछने पर कि जब वह 90 रन पर पहुंच गये थे तब शतक तक पहुंचन में नर्वस महसूस कर रहे थे तो उन्होंने कहा, ‘‘कुछ भी अलग नहीं चल रहा था. मैं बस क्षेत्ररक्षकों के हिसाब से खेल रहा था और तभी रन बनाने में सफल रहा."

गिल ने कहा कि आक्रामक रवैया अख्तियार करना स्वाभाविक था. उन्होंने कहा कि पारी को तेजी देना उनकी सफलता के लिये अहम रहा. उन्होंने कहा, ‘‘यह बहुत ही स्वाभाविक (कुछ बाउंड्री लगाकर शतक तक पहुंचना) था. जब गेंदबाज ‘राउंड द विकेट’ आता है तो थर्ड मैन और प्वाइंट के बीच की जगह खाली होती है. मैं पूरी पारी के दौरान इस जगह पर नहीं खेला था. ’’

ये भी पढ़ें- Ranji Trophy: तेंदुलकर का शतक फिर भी टीम को नहीं मिली जीत, ऑलराउंड प्रदर्शन ने जीता 'दिल'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़