IND vs BAN: इन दो भारतीय खिलाड़ियों के चलते सुधरी रहमान की गेंदबाजी, आखिरी टेस्ट में कर सकते हैं बड़ा उलटफेर

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर 188 रनों की जीत हासिल की थी और अब सीरीज के दूसरे मैच को जीत कर बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करना चाहेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2022, 08:46 AM IST
  • इन दो भारतीयों के चलते सुधरी रहमान की गेंदबाजी
  • मुस्तफिजुर के चलते भारत हारा वनडे सीरीज
IND vs BAN: इन दो भारतीय खिलाड़ियों के चलते सुधरी रहमान की गेंदबाजी, आखिरी टेस्ट में कर सकते हैं बड़ा उलटफेर

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर 188 रनों की जीत हासिल की थी और अब सीरीज के दूसरे मैच को जीत कर बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करना चाहेगी. इतना ही नहीं भारतीय टीम की कोशिश होगी कि वो सीरीज का आखिरी मैच जीतकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को और भी मजबूत करने की कोशिश करेगी. 

इन दो भारतीयों के चलते सुधरी रहमान की गेंदबाजी

हालांकि भारतीय टीम की जीत की लय में दो भारतीय ही बाधा बन सकते हैं जो फिलहाल बांग्लादेश की टीम के साथ जुड़े हुए हैं और बांग्लादेश की टीम के मुख्य गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान की गेंदबाजी सुधारने में अहम भूमिका निभाई है. बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड ने लय हासिल करने के लिए जूझ रहे तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान की गेंदबाजी में सुधार करने का श्रेय भारत के श्रीधरन श्रीराम और श्रीनिवास चंद्रशेखरन को दिया. 

डोनाल्ड ने कहा कि भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में उनकी टीम की 2-1 से जीत में मुस्ताफिजुर की भूमिका अहम रही. श्रीराम और श्रीनिवास की भारतीय जोड़ी वर्तमान में क्रमशः बांग्लादेश के टी20 कोच और प्रदर्शन विश्लेषक के रूप में कार्यरत हैं. इन दोनों ने इस तेज गेंदबाज की कमियों की पहचान कर उसमें सुधार करने में मदद की. 

मुस्तफिजुर के चलते भारत हारा वनडे सीरीज

डोनाल्ड ने ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ से पहले टेस्ट मैच से इतर कहा, ‘श्रीराम और श्रीनिवास ने महसूस किया कि मुस्ताफिजुर जब धीमी गेंद करते हैं तब उनके हाथ की दिशा बल्लेबाज की तरफ होती है. इसे और अधिक ‘साइड-ऑन’ करने की जरूरत थी ताकि हथेली को देख कर बल्लेबाज धीमी गेंद का अंदाजा नहीं लगा सके. ’

इस 27 साल के गेंदबाज ने उनकी सलाह पर कड़ा अभ्यास किया और अपनी गेंदबाजी में पैनापन लाने में सफल रहा. 

इसे भी पढ़ें- ENG vs PAK, 3rd Test: रेहान अहमद के दम पर इंग्लैंड ने बनाई पकड़, क्लीन स्वीप होने की कगार पर पाकिस्तान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.   

ट्रेंडिंग न्यूज़