IND vs BAN, 2nd Test: शॉर्ट बॉल की कमजोरी से कैसे निकले श्रेयस अय्यर, अब खुद दिया करारा जवाब

IND vs BAN, 2nd Test: ढाका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में एक वक्त तक भारतीय टीम ने महज 94 रन के स्कोर पर अपने 4 विकेट खो दिये थे लेकिन यहां से श्रेयस अय्यर (87) और ऋषभ पंत (93) ने पारी को संभाला और पांचवे विकेट के लिये 159 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम को बढ़त दिलाई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 24, 2022, 09:08 AM IST
  • अय्यर-पंत की जोड़ी ने भारत को मुश्किलों से निकाला बाहर
  • अय्यर ने ऐसे खत्म की शॉर्ट बॉल की कमजोरी
IND vs BAN, 2nd Test: शॉर्ट बॉल की कमजोरी से कैसे निकले श्रेयस अय्यर, अब खुद दिया करारा जवाब

IND vs BAN, 2nd Test: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है जहां वो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे संस्करण में लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने के लिये शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली टीम का सामना कर रही है. सीरीज में 1-0 से आगे चल रही भारतीय टीम इस समय ढाका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल करने की कोशिश कर रही है. बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 227 रन का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में भारतीय टीम 314 रन ही बना सकी.

अय्यर-पंत की जोड़ी ने भारत को मुश्किलों से निकाला बाहर

एक वक्त तक भारतीय टीम ने महज 94 रन के स्कोर पर अपने 4 विकेट खो दिये थे लेकिन यहां से श्रेयस अय्यर (87) और ऋषभ पंत (93) ने पारी को संभाला और पांचवे विकेट के लिये 159 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम को बढ़त दिलाई. हालांकि भारतीय टीम इसे ज्यादा बढ़ा नहीं सकी और उसने अपने आखिरी के 6 विकेट 61 रन के अंदर खो दिये.  

इस दौरान अय्यर ने दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 105 गेंद में 87 रन और पंत ने 105 गेंद में 93 रन की पारी खेल कर भारतीय टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला. बांग्लादेश के गेंदबाजों ने इस दौरान अय्यर के खिलाफ शॉर्ट गेंदों का इस्तेमाल किया लेकिन उन्होंने इसका डटकर सामना किया. 

अय्यर ने ऐसे खत्म की शॉर्ट बॉल की कमजोरी

दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए श्रेयस अय्यर ने बताया कि शॉर्ट पिच गेंद के खिलाफ उनकी कमजोरी के बारे में लगातार बात ने काफी प्रभावित किया था लेकिन इस भारतीय बल्लेबाज ने बाहर की टिप्पणियों को अनसुना करते हुए अपने खेल में सुधार करने पर ध्यान दिया, जिससे काफी फायदा मिला.  

उन्होंने कहा, ‘जब मैं बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आया था तब बांग्लादेश के गेंदबाजों ने शॉट गेंदों से मुझ निशाना बनाना शुरू कर दिया था.’ 

सिर्फ कॉमेंटेटर्स को ही लगता है शॉर्ट बॉल मेरी कमजोरी है

अय्यर से जब पूछा गया कि टीम के बाहर भी शॉट पिच गेंद पर उनकी कमजोरी की चर्चा लगातार होती है तो उन्होंने कहा, ‘वह (शॉर्ट बॉल मुद्दा) कुछ ऐसा है जिसके बारे में कमेंटेटर बात करते हैं. मैदान के बाहर लोग कहते रहते हैं कि मेरी बल्लेबाजी में वह समस्या है. यह बात मेरे दिमाग में बैठ गयी थी. अगर मैं गेंद को छोड़ दू तो इसपर कोई समस्या नहीं थी लेकिन रन नहीं बन रहे थे. बाहर की ऐसी बातें बल्लेबाज के दिमाग में होती है. एक खिलाड़ी के रूप में उन्हें अनसुना करना महत्वपूर्ण होता है.’ 

पंत के साथ साझेदारी करने में आता है मजा

श्रृंखला के पहले मैच में भी 86 रन की पारी खेलने वाले इस बल्लेबाज ने कहा कि शुक्रवार को ऋषभ पंत ने कमाल की पारी खेली. पंत ने 105 गेंद में 93 रन बनाये जिसमें उन्होंने 7 चौकों के साथ 5 छक्के भी लगाये. वहीं अय्यर ने भी 10 चौके और 2 छक्के लगाकर 87 रन बनाये. 

अय्यर ने कहा, ‘पंत ने कमाल की पारी खेली. वह काफी आक्रामक बल्लेबाज है. यह एक दूसरे के साथ का लुत्फ उठाने के बारे में है.’

इसे भी पढ़ें- IPL Auction 2023: कर्रन, स्टोक्स और ग्रीन में कौन था चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये बेस्ट खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया बड़ा बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़