IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में हार की कगार पर टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया को महज 76 रनों का लक्ष्य

 चेतेश्वर पुजारा के अर्धशतक के बावजूद भारत नाथन लियोन (64 रन पर आठ विकेट) की फिरकी के जादू के सामने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को दूसरी पारी में 163 रन पर ढेर हो गया जिससे मेहमान टीम को 76 रन का लक्ष्य मिला.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2023, 06:29 PM IST
  • भारतीय बल्लेबाजों ने टेके घुटने
  • हार की कगार पर पहुंची टीम इंडिया
IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में हार की कगार पर टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया को महज 76 रनों का लक्ष्य

नई दिल्लीः चेतेश्वर पुजारा के अर्धशतक के बावजूद भारत नाथन लियोन (64 रन पर आठ विकेट) की फिरकी के जादू के सामने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को दूसरी पारी में 163 रन पर ढेर हो गया जिससे मेहमान टीम को 76 रन का लक्ष्य मिला. ऑस्ट्रेलिया की टीम अब शुक्रवार को तीसरे दिन लक्ष्य हासिल करके जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह सुनिश्चित करने के इरादे से उतरेगी. 

भारतीय बल्लेबाजी हुई ध्वस्त
स्पिन की अनुकूल पिच पर भारतीय बल्लेबाजों को एक बार फिर जूझना पड़ा और पुजारा (142 गेंद में 59 रन, पांच चौके, एक छक्का) के अलावा कोई बल्लेबाज लियोन का डटकर सामना नहीं कर पाया. लियोन ने मैच में 99 रन देकर 11 विकेट चटकाए. पुजारा के अलावा सिर्फ श्रेयस अय्यर (26) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए. भारतीय बल्लेबाजों को खराब शॉट चयन का खामियाजा भी भुगतना पड़ा जबकि ऑस्ट्रेलिया ने शानदार क्षेत्ररक्षण किया. 

पहली पारी में 109 रन पर सिमटा भारत
भारतीय टीम बुधवार को पहली पारी में सिर्फ 109 रन पर सिमट गई थी जिसके बाद गुरुवार को सुबह के सत्र में तेज गेंदबाज उमेश यादव और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 197 रन पर समेटकर मेजबान टीम की वापसी की उम्मीद जगाई. ऑस्ट्रेलिया ने 88 रन की बढ़त हासिल की. दूसरी पारी में भी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. खराब फॉर्म से जूझ रहे लोकेश राहुल की जगह टीम में शामिल शुभमन गिल (05) एक बार फिर नाकाम रहे और लियोन की गेंद को आगे बढ़कर खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए. 

ये भी पढ़ेंः अडानी-हिंडनबर्ग विवाद की जांच करने वाले समिति के सदस्यों के बारे में जानिए, किसका क्या होगा रोल

पुजारा ने अश्विन के साथ मिलकर पारी को संभाला जरूर. उन्होंने कुहनेमैन की गेंद पर एक रन के साथ 108 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 156 रन से की. भारत को पहले घंटे में कोई विकेट नहीं मिला लेकिन सिराज और जडेजा ने पीटर हैंड्सकॉम्ब (19) और कैमरन ग्रीन (21) को आसानी से रन नहीं बनाने दिए. भारत ने हैंड्सकॉम्ब को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी को सिमटने में अधिक समय नहीं लगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़