IND vs AUS: बुमराह के बगैर खेलने की आदी हो गई है भारतीय टीम, रोहित शर्मा ने दिया चौंकाने वाला बयान

 IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है. सीरीज का पहला मैच मुंबई में खेला गया था. इसमें टीम इंडिया विजयी रही थी. वहीं, सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला गया. इसमें उम्मीद जताई जा रही थी भारत दूसरा मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त कायम कर लेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 20, 2023, 02:02 PM IST
  • टीम को खल रही जसप्रीत बुमराह की कमी
  • 'बुमराह के बगैर खेलने की आदी हो गई है टीम'
IND vs AUS: बुमराह के बगैर खेलने की आदी हो गई है भारतीय टीम, रोहित शर्मा ने दिया चौंकाने वाला बयान

नई दिल्लीः IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है. सीरीज का पहला मैच मुंबई में खेला गया था. इसमें टीम इंडिया विजयी रही थी. वहीं, सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला गया. इसमें उम्मीद जताई जा रही थी भारत दूसरा मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त कायम कर लेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. 

टीम को खल रही जसप्रीत बुमराह की कमी
दोनों टीमों के बीच जारी इस सीरीज में फैंस का कहना है कि भारतीय टीम को जसप्रीत बुमराह की कमी खल रही है. उनकी गैरमौजूदगी में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण कमजोर पड़ गया है. वहीं, इस मामले पर टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

'बुमराह के बगैर खेलने की आदी हो गई है टीम'
रोहित शर्मा का कहना है कि यह बात बिल्कुल सही है कि जसप्रीत बुमराह एक क्वालिटी वाले बॉलर हैं और उनकी जगह टीम का कोई गेंदबाज नहीं ले सकता है, लेकिन वे पिछले 8 महीनों से टीम से बाहर हैं और अब टीम बुमराह की गैरमौजूदगी में खेलने की आदी हो गई है. मुझे पता है कि टीम में बुमराह की कमी को पूरा नहीं किया जा सकता है, लेकिन वे टीम के लिए मौजूद नहीं हैं. इसलिए हमें अब इस बात को भुलाकर आगे बढ़ना चाहिए. 

इन खिलाड़ियों ने पूरी की है बुमराह की कमी
उन्होंने आगे कहा, 'बुमराह की अनुपस्थिति में टीम के बाकी गेंदबाजों ने जिम्मेदारी उठाई है. मुकाबले में मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और उमरान मलिक ने उनकी कमी को पूरा करने का काम किया है.'

अगले छह महीनों तक नहीं आएंगे नजर
बता दें कि जसप्रीत बुमराह पिछले कई महीनों से चोट की वजह से टीम का हिस्सा नहीं हैं. बुमराह साल 2022 के एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. हाल ही में उनकी क्राइस्टचर्च में सर्जरी हुई है. इस सर्जरी के बाद वे आगे आने वाले लगभग छह महीनों तक पिच पर वापसी नहीं कर पाएंगे. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2023: CSK को मिला टी20 का स्पेशलिस्ट बॉलर, टीम को चैंपियन बनाने का रखता है माद्दा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़