इन दो बड़ी गलतियों की वजह से भारत हारा WTC फाइनल, दिग्गज ने गिना दी कमियां

इंग्लैंड के ओवल में खेले गए WTC के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को 209 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद टीम के खिलाड़ियों की जमकर आलोचना हो रही है. इसी कड़ी में अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का नाम भी जुड़ गया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 13, 2023, 12:26 PM IST
  • 'टीम इंडिया से हुई दो गलती'
  • दोनों सीजन में भारत को मिली हार
इन दो बड़ी गलतियों की वजह से भारत हारा WTC फाइनल, दिग्गज ने गिना दी कमियां

नई दिल्लीः इंग्लैंड के ओवल में खेले गए WTC के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को 209 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद टीम के खिलाड़ियों की जमकर आलोचना हो रही है. इसी कड़ी में अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का नाम भी जुड़ गया है. 

भारत के हार पर आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान
आकाश चोपड़ा ने WTC फाइनल में भारत को मिली हार पर बड़ा खुलासा किया है. उनका मानना है कि WTC में टीम इंडिया ने एक नहीं, बल्कि दो-दो गलतियां की है. इसका खामियाजा उन्हें हार के रूप में चुकाना पड़ा.

'टीम इंडिया से हुई दो गलती' 
आकाश चोपड़ा की मानें तो पहली गलती तब हुई जब भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वहीं, दूसरी गलती रविचंद्रन अश्विन को न खिलाकर हुई है. 

'टॉस जीतने के बाद करनी चाहिए थी बल्लेबाजी'
आकाश चोपड़ा ने कहा, 'अगर आप इस मैच का आकलन करें तो शायद आपको टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी न करके बल्लेबाजी करनी चाहिए थी. अगर आपने तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनर्स को खिलाया होता तो फिर अश्विन को आसानी से खिला सकते थे.'

'शार्दुल ठाकुर नहीं होंगे तीसरे तेज गेंदबाज'
उन्होंने आगे कहा, 'ये दोनों ही बल्लेबाजी करते हैं. मेरी पर्सनल टीम में शार्दुल ठाकुर तीसरे तेज गेंदबाज नहीं होंगे. वे चौथे तेज गेंदबाज हो सकते हैं. अब मुझे पता नहीं कि ये सही है या गलत लेकिन मैं उनको तीसरा सीमर नहीं मानता हूं.'

दोनों सीजन में भारत को मिली हार
बता दें कि अभी तक WTC के कुल सीजन खेले गए हैं और इन दोनों सीजन में टीम इंडिया फाइनल में पहुंची है. हालांकि, दोनों ही बार हार का मुंह देखना पड़ा है. इससे पहले भारत को WTC में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, अब ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार मिली है. 

फैंस को क्या थी उम्मीद
भारत साल 2013 के बाद एक भी आईसीसी खिताब नहीं जीत पाया है. ऐसे में सभी को उम्मीद थी कि WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ कर भारत आईसीसी के सूखे को खत्म करेगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं. 

ये भी पढ़ेंः इन खिलाड़ियों की वजह से भारत को WTC फाइनल में मिली हार, दिग्गज ने खोल दी पोल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़