IND vs AUS: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बताया लॉयन को कब लेना चाहिए सन्यास, जमकर की तारीफ

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है जहां पर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिये भारतीय टीम को जीत या ड्रॉ की दरकार है.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 8, 2023, 12:15 AM IST
  • अब तक ले चुके हैं 19 विकेट
  • मरफी के बजाय कुन्हेमन को मिलनी चाहिए जगह
IND vs AUS: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बताया लॉयन को कब लेना चाहिए सन्यास, जमकर की तारीफ

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है जहां पर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिये भारतीय टीम को जीत या ड्रॉ की दरकार है. हालाकि भारतीय टीम की जीत की राह में अगर कोई सबसे बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकता है तो वो है ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लॉयन जिन्होंने अब तक खेले गये 3 मैचों में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का कारनामा किया है.

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी ने इस दिग्गज स्पिनर की तारीफ करते हुए उनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के पीछे का सही समय बताया है. हसी का मानना है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में माइक हसी का इतने समय से खेलते आना अद्भुत है और वह जब तक फिट है, उसे खेलना जारी रखना चाहिये .

अब तक ले चुके हैं 19 विकेट

35 वर्ष के लियोन ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में नागपुर में पहले टेस्ट में एक ही विकेट लिया लेकिन अगले दो टेस्ट में 18 विकेट चटकाये जिनमें से दस इंदौर टेस्ट में लिये.

यह पूछने पर कि लियोन कब तक खेल सकते हैं, हसी ने कहा ,‘जब तक वह चाहे. वह इतने समय से खेल रहा है जो अद्भुत है. वह अभी भी युवा है और जब तक शरीर साथ दे, उसे खेलते रहना चाहिये. ऐसा कहा जाता है कि स्पिनर तीस पार करने के बाद अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होते हैं. यह कठिन कला है और मुझे लगता है कि वह लंबे समय तक खेल सकता है.’

मरफी के बजाय कुन्हेमन को मिलनी चाहिए जगह

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट नौ मार्च से शुरू होगा. हसी ने कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया दो विशेषज्ञ स्पिनरों के साथ उतरता है तो लियोन के साथ बायें हाथ के स्पिनर मैट कुन्हेमन को जगह मिलनी चाहिये.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS, 4th Test: 3 बार कोहली को आउट कर चुका है सीरीज में डेब्यू करने वाला ये बॉलर, खुद बताया कैसे चलाते हैं फिरकी का जादू

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़