IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले कमिंस ने किया बड़ा ऐलान, बताया भारत को धूल चटाने का प्लान

IND vs AUS: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे एडिशन का फाइनल आयोजित होने से पहले अपने आखिरी चरण पर पहुंच चुका है, जिसके पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज खेली जानी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 9, 2023, 12:12 PM IST
  • भारत के खिलाफ एगर-हेड निभाएंगे अहम रोल
  • टेस्ट सीरीज से पहले ठीक हो जाएंगे कैमरन ग्रीन
IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले कमिंस ने किया बड़ा ऐलान, बताया भारत को धूल चटाने का प्लान

IND vs AUS: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे एडिशन का फाइनल आयोजित होने से पहले अपने आखिरी चरण पर पहुंच चुका है, जिसके पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज खेली जानी है. यह सीरीज  फाइनल में पहुंचने के लिये दावेदार ऑस्ट्रेलिया, भारत, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका की टीम के लिये काफी अहम होने वाली है. इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने बड़ा ऐलान किया है और कहा है कि वो भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली बड़ी श्रृंखला के लिये तैयारी पक्की करना चाहते हैं.

भारत के खिलाफ एगर-हेड निभाएंगे अहम रोल

पैट कमिंस का मानना है कि भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिये स्पिनर नाथन लियोन के अलावा एश्टन एगर और ट्रेविस हेड भी गेंदबाजी की धुरी होंगे. ऑस्ट्रेलिया ने यहां दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट श्रृंखला में 2-0 से हराया. अब भारत के खिलाफ नौ फरवरी से नागपुर में शुरू हो रही चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की तैयारी शुरू करनी होगी. भारत दौरे को ध्यान में रखकर एगर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में उतारा गया. उन्होंने 252 ओवर में 58 रन दिये और कोई विकेट नहीं ले सके. 

कमिंस ने मैच के बाद कहा ,‘यह बड़ी श्रृंखला है और हम अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम उतारना चाहते हैं. एगर बायें हाथ का स्पिन गेंदबाज है और वह भारत जरूर जायेगा. हमने उसे ट्रॉयल के लिये टीम में नहीं रखा था. भारत की विकेट अलग है और वहां ऐसा गेंदबाज काफी उपयोगी साबित होता है.ट्रेविस अलग तरह का ऑफ स्पिनर है और वह हमारे लिये काफी मददगार हो सकता है.मैं उसके प्रदर्शन से खुश हूं और वह टीम का हिस्सा होगा.’

टेस्ट सीरीज से पहले ठीक हो जाएंगे कैमरन ग्रीन

ऊंगली में फ्रेक्चर के कारण सिडनी टेस्ट से बाहर रहे हरफनमौला कैमरन ग्रीन भारत दौरे से पहले ठीक हो जायेंगे. उन्होंने कहा ,‘ग्रीन छठे नंबर पर बल्लेबाजी करता है जिससे तीन तेज गेंदबाजों को उतारने की सहूलियत मिल जाती है.’

इसे भी पढ़ें- WTC FINAL 2023: इन 4 टीमों के बीच हो सकता है टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, जानिए क्या हैं पहुंचने के समीकरण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़