IND vs AUS: अंतिम मैच में ये दो खास रिकॉर्ड हासिल करेंगे स्टीव स्मिथ

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज (22 मार्च) वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मैच दोपहर 1.30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू होगा. सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के पास दो खास रिकॉर्ड हासिल करने का मौका होगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 22, 2023, 11:19 AM IST
  • 61 रन दूर हैं स्टीव स्मिथ
  • 164 रनों का रहा है सर्वाधिक स्कोर
IND vs AUS: अंतिम मैच में ये दो खास रिकॉर्ड हासिल करेंगे स्टीव स्मिथ

नई दिल्लीः IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज (22 मार्च) वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मैच दोपहर 1.30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू होगा. सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के पास दो खास रिकॉर्ड हासिल करने का मौका होगा. 

61 रन दूर हैं स्टीव स्मिथ
दरअसल, स्टीव स्मिथ अभी तक के अपने क्रिकेट करियर में कुल 141 वनडे मैच खेले हैं. इनमें स्टीव स्मिथ के नाम कुल 4939 रन दर्ज है. ऐसे में स्टीव स्मिथ अपने वनडे फॉर्मेट में 5000 रन पूरा करने से महज 61 रन दूर हैं. ऐसे में स्मिथ अगर इस मैच में 61 बनाते हैं तो वे वनडे मैच में 5000 रन पूरा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के 17वें बल्लेबाज हो जाएंगे.

164 रनों का रहा है सर्वाधिक स्कोर
वनडे क्रिकेट के 4939 रनों में स्टीव स्मिथ के नाम कुल 12 शतक और 29 अर्धशतक दर्ज हैं. इनमें स्मिथ का सर्वाधिक स्कोर 164 रनों का रहा है. वनडे क्रिकेट में स्मिथ ने कुल 435 चौके और 47 छक्के लगाए हैं. 

रिकी पोंटिंग की कर सकते हैं बराबरी
दूसरा सबसे बड़ा रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी करना होगा. रिकी पोंटिंग ने अपने करियर में भारत के खिलाफ क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कुल 14 शतक लगाए हैं. वहीं, स्टीव स्मिथ अभी तक भारत के खिलाफ तीनों मैचों में 13 शतक लगा चुके हैं. 

ऐसे में स्मिथ के पास पोंटिंग के इस खास रिकॉर्ड को हासिल करने का शानदार मौका है. अगर इस मैच में स्मिथ एक शतक जड़ने में कामयाब हो जाते हैं तो वे रिकी पोंटिंग की बराबरी कर लेंगे.

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर! क्या सीरीज का तीसरा मैच होगा रद्द?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़