ICC T20I Rankings: रैंकिंग में किशन ने लगाई 10 पायदान की छलांग, दीपक हुड्डा ने भी मारी 40 पायदान की छलांग

ICC T20I Rankings: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज में काफी रोमांच देखने को मिल रहा है जिसका असर आईसीसी की ओर से जारी की गई ताजा रैंकिंग में भी देखने को मिला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 6, 2023, 01:33 PM IST
  • दीपक हुड्डा ने लगाई 40 पायदान की छलांग
  • टॉप पर बरकरार हैं सूर्यकुमार यादव
ICC T20I Rankings: रैंकिंग में किशन ने लगाई 10 पायदान की छलांग, दीपक हुड्डा ने भी मारी 40 पायदान की छलांग

ICC T20I Rankings: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज में काफी रोमांच देखने को मिल रहा है, जहां पर सीरीज के पहले मैच में गेंदबाजों के दमखम और दीपक हुड्डा की आतिशी पारी के दम पर भारतीय टीम ने 2 रन से जीत हासिल की थी तो वहीं पर दूसरे टी20 मैच में कप्तान दाशुन शनाका की आतिशी पारी और आखिरी ओवर्स की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने 16 रन से जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया. 

आईसीसी ने गुरुवार को टी20 बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की है जिसमें भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन और दीपक हुड्डा को जबरदस्त फायदा मिला है.

दीपक हुड्डा ने लगाई 40 पायदान की छलांग

आईसीसी की ओर से जारी की गई ताजा टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने 10 पायदान की छलांग के साथ 23वें स्थान पर कब्जा जमा लिया है तो वहीं पर दीपक हुड्डा ने भी फिर से शीर्ष 100 में शामिल हुए. दोनों बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद यह छलांग लगाई है, हालांकि दूसरे टी20 मैच में दोनों बल्लेबाज ही अपने बल्ले का जलवा नहीं दिखा सके और टीम 16 रन से मैच हार गई.

सीरीज के पहले मैच में जहां दीपक हुड्डा ने 23 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाकर 40 पायदान की छलांग लगाई और टॉप 100 में वापसी करते हुए 97वें स्थान पर पहुंच गये, वहीं पर इशान किशन को भी टॉप ऑर्डर में 37 रन की तेजतर्रार पारी खेलने का इनाम मिला. 

टॉप पर बरकरार हैं सूर्यकुमार यादव

मुंबई में फ्लॉप होने के बाद पुणे में एक बार फिर से अर्धशतकीय पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव ने इस रैंकिंग में अपना पहला स्थान बनाए रखा है. वहीं पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान दूसरे पायदान पर काबिज हैं. गेंदबाजों में भारत के नये टी-20 कप्तान हार्दिक पांड्या नौ स्थान के सुधार के साथ 76वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

पहले मैच में श्रीलंका के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले वानिंदु हसरंगा (22 रन पर एक विकेट) ने शीर्ष पायदान पर अपनी स्थिति और मजबूत की थी लेकिन दूसरे मैच में खराब प्रदर्शन ने फिर से रेटिंग खराब कर दी है. भले ही वो पहले पायदान पर काबिज हैं लेकिन दूसरे स्थान पर खड़े राशिद खान उनसे बस 11 रेटिंग प्वाइंट ही पीछे रह गये हैं.

ऑलराउंडर्स की लिस्ट में हार्दिक तीसरे पर

हसरंगा ने सीरीज के पहले दो मैचों में बल्ले से भी तेजतर्रार पारी खेली जिसकी वजह से ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में वह पांचवें पायदान पर पहुंच गये हैं जबकि भारत की ओर से हार्दिक पांड्या (तीसरे) इस रैंकिंग की टॉप-10 लिस्ट में शामिल होने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं. बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में असफल होने के बावजूद मार्नस लाबुशेन टॉप पर बने हुए हैं. 

रैंकिंग लिस्ट में हालांकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी, टीम के साथी स्टीव स्मिथ, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन अपने रेटिंग अंक बढ़ाने में सफल रहे. पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दोहरी शतकीय पारी खेलने वाले विलियमसन दो स्थान के सुधार के साथ रैंकिंग में पांचवें पायदान पर पहुंच गये. गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन शीर्ष दो पायदान पर बने हुए है. 

इसे भी पढ़ें- IND vs SL: 20 ओवर के खेल में भारत ने फेंके 21, जानें क्यों दूसरे टी20 मैच में हारी टीम इंडिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़