ICC ने जारी की टी20 मैचों की नई रैंकिंग, जानें किस खिलाड़ी को मिला कौन सा स्थान?

आईसीसी की तरफ से टी20 मैचों के खिलाड़ियों की ताजी रैंकिंग जारी कर दी गई है. आईसीसी की तरफ से जारी रैंकिंग में टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अभी भी टॉप पर काबिज हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 9, 2022, 04:00 PM IST
  • तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं सूर्यकुमार यादव
  • मोहम्मद रिजवान को छोड़ा पीछे
ICC ने जारी की टी20 मैचों की नई रैंकिंग, जानें किस खिलाड़ी को मिला कौन सा स्थान?

नई दिल्लीः आईसीसी की तरफ से टी20 मैचों के खिलाड़ियों की ताजी रैंकिंग जारी कर दी गई है. आईसीसी की तरफ से जारी रैंकिंग में टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अभी भी टॉप पर काबिज हैं. इससे पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान आईसीसी की बैटिंग रैंकिंग में टॉप पर थे. वहीं, टीम इंडिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में 23वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं सूर्यकुमार यादव

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बल्ला जमकर बोल रहा है. अब तक के खेले गए पांच मैचों में सूर्यकुमार यादव करीब 200 के स्ट्राइक रेट से 225 रन बना चुके हैं. इस दौरान सूर्यकुमार यादव के बल्ले से तीन अर्धशतकिय पारी भी देखने को मिली है.

मोहम्मद रिजवान को छोड़ा पीछे

आईसीसी द्वारा जारी हालिया रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव अपनी कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 869 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं, तो पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 830 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं. आईसीसी की इस रैंकिंग में न्यूजीलैंड के डेवोन कोंवे 779 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर हैं. वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 762 रेंटिंग के साथ चौथे स्थान पर मौजूद हैं, तो भारतीय टीम के उपकप्तान के एल राहुल पांच पायदान चढ़कर 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि विराट कोहली 11वें और रोहित शर्मा 18वें स्थान पर हैं.

गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप पर काबिज हैं वानिंदु हसरंगा

आईसीसी द्वारा जारी टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में अर्शदीप सिंह चार पायदान चढकर 23वें स्थान पर पहुंच गए है, जबकि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी उनसे एक पायदान ऊपर हैं. टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन पांच पायदान चढकर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं, तो श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा शीर्ष पर काबिज हैं. वानिंदु हसरंगा ने ऑस्ट्रेलिया में जारी इस टूर्नामेंट में कुल 15 विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ेंः Suryakumar yadav love story: आतिशी पारी के लिये हर मैच में यह खास काम करती हैं पत्नी देविशा, लव स्टोरी सुन रह जाएंगे हैरान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़