जारी हुआ पहले U19 महिला T20 World Cup 2023 का शेड्यूल, जानें कब और किससे भिड़ेगी भारतीय टीम

U19 T20 World Cup 2023: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में अगले साल 14 से 29 जनवरी के बीच खेले जाने वाले पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्वकप के लिये शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2022, 08:33 AM IST
  • ग्रुप डी में शामिल है भारत की टीम
  • जानें कैसा है पूरा शेड्यूल
जारी हुआ पहले U19 महिला T20 World Cup 2023 का शेड्यूल, जानें कब और किससे भिड़ेगी भारतीय टीम

U19 T20 World Cup 2023: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में अगले साल 14 से 29 जनवरी के बीच खेले जाने वाले पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्वकप के लिये शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है. आईसीसी ने भारत को 14 से 29 जनवरी तक होने वाले इस अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप डी में रखा है जिसमें मेजबान दक्षिण अफ्रीका, स्कॉटलैंड और संयुक्त अरब अमीरात की टीमें भी शामिल रहेंगी.

ग्रुप डी में शामिल है भारत की टीम

आईसीसी की ओर से आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में 11 पूर्ण सदस्यों को बिना किसी मशक्कत के प्रवेश मिला है जबकि स्कॉटलैंड, संयुक्त अरब अमीरात, अमेरिका के साथ इंडोनेशिया और रवांडा भी बेनोनी और पोचेफस्ट्रूम में चार स्थलों में होने वाली प्रतियोगिता का हिस्सा होंगे जिसमें 41 मैच खेले जायेंगे. 

ऑस्ट्रेलिया की टीम ग्रुप ए में बांग्लादेश, श्रीलंका और अमेरिका के साथ है तो वहीं पर ग्रुप बी में इंग्लैंड, पाकिस्तान, रवांडा और जिम्बाब्वे की टीमें हैं. न्यूजीलैंड, आयरलैंड, इंडोनेशिया और वेस्टइंडीज ग्रुप सी में हैं. गौरतलब है कि हर ग्रुप में जो टीम टॉप पर काबिज रहेगी वो सीधे सेमीफाइनल में क्वालिफाई कर जाएगी. 

जानें कैसा है पूरा शेड्यूल

आईसीसी की ओर से आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट का सेमीफाइनल और फाइनल मैच पोचेफस्ट्रूम में जेबी मार्क्स ओवल में खेले जायेंगे. इसके बाद 10 फरवरी से साउथ अफ्रीका की ही मेजबानी में महिला टी20 विश्व कप शुरू होगा.

इसे भी पढ़ें- FIH Nations Cup 2022: जीत की हैट्रिक लगाकर सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, खिताब की राह में अब आयरलैंड की चुनौती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़