कैसे बने विराट क्रिकेट के 'किंग कोहली', जन्मदिन पर शिखर धवन ने किया खुलासा

Shikhar Dhawan on Virat Kohli Birthday: लंबे समय से अपनी खराब फॉर्म को लेकर आलोचना का शिकार बने विराट कोहली अपनी लाजवाब फॉर्म के कारण अब सबके चहेते बन गए हैं. विराट अपने बल्ले से ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप में जमकर रन बटोर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2022, 12:38 PM IST
  • 'अपने जीवन में काफी अनुशासित है विराट कोहली'
  • 'बहुत मजबूत आत्मविश्वास वाले खिलाड़ी हैं विराट कोहली'
कैसे बने विराट क्रिकेट के 'किंग कोहली', जन्मदिन पर शिखर धवन ने किया खुलासा

Shikhar Dhawan on Virat Kohli Birthday: लंबे समय से अपनी खराब फॉर्म को लेकर आलोचना का शिकार बने विराट कोहली अपनी लाजवाब फॉर्म के कारण अब सबके चहेते बन गए हैं. विराट अपने बल्ले से ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप में जमकर रन बटोर रहे हैं. इस बीच टीम इंडिया के खिलाड़ी शिखर धवन ने विराट कोहली के जन्मदिन पर बधाई देते हुए कहा कि अपने जीवन में अनुशासित होना, सकारात्मक रहना और अपनी काबिलियत पर भरोसा रखना ये ऐसी चीजें हैं, जो विराट कोहली को बाकी के खिलाड़ियों से अलग करती है.  

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अभी तक अपने चार मैच खेल चुकी है. इन चारों मैच में विराट कोहली के बल्ले से 220 रन आ चुके हैं. इस दौरान विराट कोहली ने तीन मैचों में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली है.   

'बहुत मजबूत आत्मविश्वास वाले खिलाड़ी हैं विराट कोहली'

शिखर धवन ने कहा, ‘विराट कोहली इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उसे बहुत-बहुत बधाई. उसे जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनायें. भारत सही समय पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है और मैं टीम की जीत की उम्मीद कर रहा हूं. विराट बहुत मजबूत आत्मविश्वास वाले खिलाड़ी हैं. जब आप उनसे बात करते हैं तो वे बहुत सकारात्मक रहते हैं. यह सब निर्भर करता है कि आप खुद को किस तरह से आगे लेकर जाते हो. आप अपने बेहतरीन दोस्त हो सकते हो या फिर अपना ही शिकार हो सकते हो, यह पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है.’ 

'अपने जीवन में काफी अनुशासित है विराट कोहली'

शिखर धवन ने आगे कहा, ‘वह बहुत ही अनुशासित भी है. वह पहले सब कुछ खाता थे और काफी मोटा हो गया था लेकिन बाद में उन्होंने अपनी इच्छा शक्ति से यह पूरी तरह से बदल दिया. इसके साथ उसके कौशल ने उन्हें सफलता दिलाई. जब कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा होता तो आप काफी तनाव से गुजरते हैं. आप गहराई में जाते हैं और आत्मचिंतन से गुजरते हैं. जीवन का हर चरण आपको कुछ ना कुछ सिखाता है और यह मंजिल के बारे में नहीं बल्कि आपकी यात्रा के बारे में होता है.’

ये भी पढ़ेंः 'अगर 80 के दशक में भी खेलते कोहली तो होते इतने ही कामयाब', मुरीद हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़