इस दिग्गज ने हार्दिक पंड्या की धोनी से की तुलना, कहा- श्रेय देना चाहिए

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या की तारीफ करते हुए कहा कि वह टीम में जो इत्मीनान का भाव लाते हैं, वह महेंद्र सिंह धोनी की याद दिलाता है .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 27, 2023, 03:45 PM IST
  • जानिए क्या बोले गावस्कर
  • फाइनल में होगी दोनों की भिड़ंत
इस दिग्गज ने हार्दिक पंड्या की धोनी से की तुलना, कहा- श्रेय देना चाहिए

नई दिल्लीः भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या की तारीफ करते हुए कहा कि वह टीम में जो इत्मीनान का भाव लाते हैं, वह महेंद्र सिंह धोनी की याद दिलाता है . पंड्या की कप्तानी में टाइटंस लगातार दूसरी बार आईपीएल फाइनल्स में पहुंची है . उसने दूसरे क्वालीफायर में पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस को 62 रन से हराया . 

जानिए क्या बोले सुनील गावस्कर
गावस्कर ने स्टार स्पोटर्स से कहा , हार्दिक बार बार कहता आया है कि वह धोनी का कितना बड़ा मुरीद है . जब दोनों टॉस के लिये उतरेंगे तो दोनों के चेहरों पर मुस्कुराहट होगी और यह काफी दोस्ताना माहौल में होगा . उन्होंने कहा ,‘‘ लेकिन मैच में माहौल अलग होगा . हार्दिक पंड्या के पास यह दिखाने का सुनहरा मौका है कि उसने कितना तेजी से सीखा है .

बताया क्या है खासियत
उन्होंने कहा ,‘‘ पिछले साल जब वह पहली बार कप्तानी कर रहा था तब किसी ने सोचा भी नहीं था कि क्या अपेक्षा करनी है क्योंकि वह बेहद रोमांचक क्रिकेटर पहले से था . लेकिन पिछले एक साल में हमने देखा कि टीम में वह जो इत्मीनान का भाव लाता है, वह धोनी की याद दिलाता है . यह खुश रहने वाली टीम है जैसी कि सीएसके है . हार्दिक को इसका काफी श्रेय जाता है .’’ 

गावस्कर ने टाइटंस की सफलता का श्रेय कोच आशीष नेहरा को भी दिया . उन्होंने कहा ,‘‘ मैं नेहरा को भी श्रेय दूंगा . वह ऐसा इंसान है कि आप चेंज रूम में हों या कमेंट्री बॉक्स में, आप हंसते रहेंगे . वह जीवन बहुत सरल बना देता है और क्रिकेट की उसे जबर्दस्त समझ है .’’ उन्होंने कहा ,‘‘ टाइटंस बेहतरीन टीम है और लीग चरण में शीर्ष पर रही है . उसके चेन्नई सुपर किंग्स से तीन अंक अधिक थे . लीग चरण में बेहतरीन प्रदर्शन करके ही वे फाइनल में पहुंचे हैं . चेन्नई को बखूबी पता है कि उसके सामने चुनौती आसान नहीं है .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़