GT vs MI, IPL 2023: गुजरात के सामने फिर पस्त हुई मुंबई इंडियंस, 55 रन से हरा दूसरे नंबर पर पहुंचा टाइटंस

GT vs MI, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 35 मैच समाप्त हो चुके हैं और इसी के साथ ही लीग का पहला चरण भी समाप्त हो चुका है. पहले चरण की समाप्ति के साथ जहां चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 10 अंक लेकर पहले पायदान पर काबिज है तो वहीं पर गुजरात टाइटंस की टीम ने मंगलवार को अहमदाबाद के मैदान पर खेले गये 35वें मैच में मुंबई इंडियंस की टीम को 55 रनों से हराकर दूसरे पायदान पर कब्जा जमा लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 26, 2023, 06:41 AM IST
  • अभिनव-मिलर के दम पर जीता गुजरात
  • गुजरात ने बनाया अपने आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर
GT vs MI, IPL 2023: गुजरात के सामने फिर पस्त हुई मुंबई इंडियंस, 55 रन से हरा दूसरे नंबर पर पहुंचा टाइटंस

GT vs MI, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 35 मैच समाप्त हो चुके हैं और इसी के साथ ही लीग का पहला चरण भी समाप्त हो चुका है. पहले चरण की समाप्ति के साथ जहां चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 10 अंक लेकर पहले पायदान पर काबिज है तो वहीं पर गुजरात टाइटंस की टीम ने मंगलवार को अहमदाबाद के मैदान पर खेले गये 35वें मैच में मुंबई इंडियंस की टीम को 55 रनों से हराकर दूसरे पायदान पर कब्जा जमा लिया है.

अभिनव-मिलर के दम पर जीता गुजरात

गुजरात टाइटंस के लिए अभिनव मनोहर और डेविड मिलर के बीच 35 गेंद में 71 रन की साझेदारी की जिसके दम पर टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही. इसके बाद नूर अहमद और राशिद खान की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 55 रन से शिकस्त दी.

मैन ऑफ द मैच मनोहर ने 21 गेंद में 42 रन की पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए जबकि मिलर ने 22 गेंद में दो चौके और चार छक्के की मदद से 46 रन बनाये.

गुजरात ने बनाया अपने आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर

आखिरी ओवरों में राहुल तेवतिया ने पांच गेंद में तीन छक्के की मदद से नाबाद 20 रन का योगदान दिया. गुजरात के लिए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी 34 गेंद में 56 रन की पारी खेली. गुजरात टाइटंस ने छह विकेट पर 207 रन का स्कोर खड़ा किया. गुजरात टाइटंस के लिये यह उसके आईपीएल इतिहास में खेले गये मैचों में एक पारी के दौरान बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर भी है.

नूर,राशिद और मोहित ने मुंबई को किया ढेर

गुजरात टाइटंस की टीम ने विशाल स्कोर बनाने के बाद मुंबई इंडियंस को नौ  विकेट पर 152 रन पर रोक दिया. इस जीत से गुजरात की टीम सात मैचों में पांच सफलता के साथ अंक तालिका में चेन्नई सुपर किंग्स के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गयी. नूर (चार ओवर में 37 रन पर तीन विकेट) गुजरात के सबसे सफल गेंदबाज रहे. राशिद और मोहित शर्मा ने दो-दो विकेट लिये.

डेथ ओवर्स में फिर पस्त हुई राशिद खान

राशिद मौजूदा सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले की सूची में शीर्ष पर पहुंच गये. उनके नाम अब 14 विकेट है. मुंबई के लिए नेहाल वढेरा ने 21 गेंद में सबसे ज्यादा 40 रन का योगदान दिया. मुंबई के गेंदबाजों ने आखिरी चार ओवर में 70 रन लुटाये.

टीम के लिए पीयूष चावला (चार ओवर में दो विकेट पर 34 रन) सफल गेंदबाज रहे. अर्जुन तेंदुलकर (दो ओवर में नौ रन), जेसन बेहरनडोर्फ (चार ओवर में 37 रन), कुमार कार्तिकेय (चार ओवर में 39 रन) और राइली मेरेडिथ (चार ओवर में 49 रन) को एक-एक सफलता मिली. कैमरून ग्रीन ने दो ओवर में 39 रन लुटा दिये.

पावरप्ले में जूझते दिखे मुंबई के बल्लेबाज

लक्ष्य का बचाव करते हुए मोहम्मद शमी और हार्दिक ने शुरुआती ओवरों में एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की. हार्दिक ने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित (आठ गेंद में दो रन) को आउट किया. ग्रीन ने हार्दिक के खिलाफ चौथे ओवर में छक्का लगाया लेकिन वह और इशान किशन (20 गेंद में 13 रन) पावर प्ले में जूझते दिखे. शुरुआती छह ओवर में टीम सिर्फ 32 रन बना सकी.

मध्यक्रम बल्लेबाजों ने भी नहीं दिखाया दम

ग्रीन ने सातवें और नौवें ओवर में नूर अहमद के खिलाफ अपना दूसरा और तीसरा छक्का लगाया लेकिन इस बीच आठवें ओवर में इशान किशन ने दबाव में राशिद खान की गेंद पर हवाई शॉट खेला लेकिन लांगऑन पर लपके गये . इसी ओवर में तिलक वर्मा (तीन गेंद में दो रन) भी पगबाधा हो गये. नूर ने 11वें ओवर में ग्रीन (26 गेंद में 33) को बोल्ड करने के बाद टिम डेविड (शून्य) को आउट कर मैच पर गुजरात की पकड़ बना दी.

सूर्यकुमार के आउट होते ही टूटी मुंबई की उम्मीद

सूर्यकुमार यादव ने अगले ओवर में राशिद के खिलाफ दो चौके और छक्का लगाये तो वहीं वढ़ेरा ने नूर के खिलाफ लगातार गेंदों पर चौका और छक्का लगाकर संघर्ष  जारी रखा. इसी ओवर में सूर्यकुमार के आउट होने से मुंबई की उम्मीदें टूट गयी. वढेरा और चावला (12 गेंद में 18 रन) ने इसके बाद कुछ बड़े शॉट लगाये लेकिन यह टीम के लिए नाकाफी था. आखिरी ओवर में आउट होने से पहले अर्जुन (नौ गेंद में 13 रन) ने मोहित की गेंद पर छक्का लगाया.

इसे भी पढ़ें- कोहली की टीम में शामिल होगा ये खतरनाक खिलाड़ी, आकंड़े देख विरोधी होंगे परेशान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़.

ट्रेंडिंग न्यूज़