पूर्व क्रिकेटर की घर में गोली मारकर हत्या, राइट आर्म फास्ट बॉलर को पत्नी और बच्चों के सामने मारा

Former Sri Lankan cricketer shot dead: निरोशन अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ था जब एक अज्ञात व्यक्ति ने उनपर गोली चला दी. घर में जाकर श्रीलंकाई खिलाड़ी की हत्या की गई.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 17, 2024, 01:49 PM IST
  • बड़े खिलाड़ी इनकी कप्तानी में खेले
  • दाएं हाथ के तेज गेंदबाज की हत्या
पूर्व क्रिकेटर की घर में गोली मारकर हत्या, राइट आर्म फास्ट बॉलर को पत्नी और बच्चों के सामने मारा

Dhammika Niroshana shot dead: पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर धम्मिका निरोशन (41) की मंगलवार रात (16 जुलाई) को गाले जिले के एक छोटे से टाउन अम्बालांगोडा में उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई. स्थानीय पुलिस के अनुसार, निरोशन अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ था, तभी एक अज्ञात व्यक्ति ने उनपर गोली चलाई. पुलिस अभी तक संदिग्ध को पकड़ नहीं पाई है. फिलहाल गहन जांच जारी है, लेकिन अपराध के पीछे का मकसद अभी भी स्पष्ट नहीं है.

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज निरोशन स्टार खिलाड़ी थे. उनके खेल प्रतिभा थी. उन्होंने 2001 से 2004 के बीच गाले क्रिकेट क्लब के लिए 12 प्रथम श्रेणी के मैच और 8 लिस्ट ए मैच खेले, जिसमें उन्होंने 300 से अधिक रन बनाए और 19 विकेट लिए.

बड़े खिलाड़ी उनकी कप्तानी में खेले
उन्होंने 2000 में श्रीलंकाई अंडर-19 टीम में डेब्यू किया और दो साल तक अंडर-19 टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेला. उन्होंने 10 मैचों में श्रीलंकाई अंडर-19 टीम की कप्तानी भी की. फरवीज महारूफ, एंजेलो मैथ्यूज और उपुल थरंगा जैसे खिलाड़ियों ने उनके अधीन खेला और उच्चतम स्तर पर श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया. हालांकि, निरोशन का करियर कभी उड़ान नहीं भर सका. उन्होंने अपना आखिरी क्रिकेट मैच दिसंबर 2004 में खेला था.

श्रीलंका करेगा भारत की मेजबानी
इस बीच, भारत अब श्रीलंका में टी20 और वनडे सीरीज खेलेगा. दोनों टीम टी20 विश्व कप के बाद आमने-सामने होंगी. वर्ल्ड कप में वानिंदु हसरंगा की अगुआई वाली टीम ग्रुप स्टेज से आगे बढ़ने में विफल रही. श्रीलंका अब तीन मैचों की टी20 सीरीज में टूर्नामेंट के चैंपियन से भिड़ेगा, जिसके बाद तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज होगी.

यह सीरीज 27 जुलाई को टी20 के साथ शुरू होगी. खास बात ये कि भारतीय क्रिकेट इस बार एक नया अध्याय भी लिखेगा क्योंकि मुख्य कोच गौतम गंभीर अपना डेब्यू करेंगे. रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के टी20 संन्यास के बाद यह पहली बड़ी सीरीज भी होगी.

ये भी पढ़ें- यूपी की राजनीति: योगी, केशव मौर्य और अनबन...! अखिलेश यादव ने भी मौके पर मारा चौका, कही ये बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़