FIFA World Cup 2022: उलटफेर के बाद जीत की राह पर लौटी अर्जेंटीना, मेक्सिको पर भारी पड़े मेस्सी

FIFA World Cup 2022: दिग्गज खिलाड़ी लियोनल मेस्सी के गोल से अर्जेन्टीना ने यहां मैक्सिको पर 2-0 की जीत के साथ फीफा विश्व कप के नॉकआउट में जगह बनाने की अपनी उम्मीद जीवंत रखी. मेस्सी ने एंजेल डि मारिया के पास पर 64वें मिनट में 25 यार्ड की दूरी से गोल दागा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 11:06 AM IST
  • आखिरी विश्वकप में टीम की नैया पार करा रहे हैं मेस्सी
  • नॉकआउट के लिये आखिरी मैच में दर्ज करनी होगी जीत
FIFA World Cup 2022: उलटफेर के बाद जीत की राह पर लौटी अर्जेंटीना, मेक्सिको पर भारी पड़े मेस्सी

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप 2022 में अर्जेंटीना की टीम को अपने पहले ही मैच में उलटफेर का सामना करते हुए सऊदी अरब की टीम से हार का सामना करना पड़ा था, हालांकि शनिवार देर रात जब अर्जेंटीना की टीम मेक्सिको के सामने उतरी तो उसके सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी लियोनल मेस्सी ने शानदार प्रदर्शन किया और अपने गोल के दम पर अर्जेंटीना की टीम को 2-0 से जीत दिला दी.

आखिरी विश्वकप में टीम की नैया पार करा रहे हैं मेस्सी

इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना की टीम के पास अभी भी फीफा विश्वकप के नॉकआउट स्टेज में पहुंचने की उम्मीद जिंदा है. दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉल खिलाड़ियों में शामिल लियोनल मेस्सी ने एंजेल डि मारिया के पास पर 64वें मिनट में 25 यार्ड की दूरी से गोल दागा.  35 वर्षीय मेस्सी के लिये कतर में खेला जा रहा यह विश्वकप शायद उनके करियर का आखिरी फुटबॉल विश्वकप साबित होगा और उनके करियर में यही वो एक बड़ा टूर्नामेंट है जिसका वह खिताब नहीं जीत पाए हैं.

अर्जेंटीना की टीम की ओर से दूसरा गोल रिप्लेसमेंट खिलाड़ी एंजो फर्नांडिस ने 87वें मिनट में किया. अर्जेंटीना को पहले मैच में सऊदी अरब के खिलाफ 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. 

नॉकआउट के लिये आखिरी मैच में दर्ज करनी होगी जीत

बुधवार को पोलैंड के खिलाफ होने वाले अंतिम ग्रुप मैच से पहले अर्जेंटीना की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर चल रही है और नॉकआउट में जगह बनाने के लिए उसे संभवत: एक और जीत दर्ज करनी होगी.  मेस्सी का यह विश्व कप में आठवां गोल है. उनके प्रतिद्वंद्वी पुर्तगाल के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने भी विश्व कप में आठ ही गोल दागे हैं जबकि अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी डिएगो माराडोना के नाम पर भी इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में इतने ही गोल दर्ज हैं.

पेले और माराडोना की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं मेस्सी

कुछ लोगों का मानना है कि पेले और माराडोना की तरह खेल के महानतम खिलाड़ियों की सूची में शामिल होने के लिए मेस्सी को विश्व कप जीतने की जरूरत है. मैक्सिको के खिलाफ जीत की बदौलत मेस्सी की यह उम्मीद अब भी बरकरार है. इस गोल से पहले मेस्सी के लिए मैच हताशा भरा रहा और प्रत्येक समय दो डिफेंडर उनके इर्द-गिर्द रहे और उन्हें खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. 

मेस्सी के गोल के साथ ही हालांकि मैच की लय पूरी तरह बदल गई और अर्जेंटीना ने आसान जीत दर्ज की. मेस्सी का यह टूर्नामेंट का दूसरा और कुल 93वां अंतरराष्ट्रीय गोल है. उन्होंने सऊदी अरब के खिलाफ भी पेनाल्टी पर गोल दागा था. 

(न्यूज एजेंसी भाषा इनपुट के साथ)

इसे भी पढ़ें- FIFA World up 2022: नॉकआउट स्टेज के लिये जिंदा है ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद, ड्यूक ने 12 साल बाद दिलाई जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़