WTC Final: 34 महीने बाद भारतीय टीम में लौटे अजिंक्य रहाणे, वापसी को लेकर गांगुली ने तोड़ी चुप्पी

WTC Final: अजिंक्य रहाणे की भारतीय टीम में वापसी की सराहना करते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उम्मीद जताई कि यह अनुभवी बल्लेबाज अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में मौके का फायदा उठायेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2023, 11:22 AM IST
  • 34 महीनों बाद भारतीय टीम में लौटे रहाणे
  • हर रोज नहीं मिलता फाइनल खेलने का मौका
WTC Final: 34 महीने बाद भारतीय टीम में लौटे अजिंक्य रहाणे, वापसी को लेकर गांगुली ने तोड़ी चुप्पी

WTC Final: अजिंक्य रहाणे की भारतीय टीम में वापसी की सराहना करते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उम्मीद जताई कि यह अनुभवी बल्लेबाज अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में मौके का फायदा उठायेगा.

34 महीनों बाद भारतीय टीम में लौटे रहाणे

मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन के दम पर 34 वर्षीय रहाणे ने 18 महीनों के बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की है. डब्ल्यूटीसी फाइनल सात से 11 जून तक लंदन के ओवल में होना है.

भारत के पूर्व कप्तान गांगुली ने यहां एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘मैंने उन्हें हमेशा पसंद किया है. वह हमेशा भारत के लिए एक अच्छे खिलाड़ी रहे हैं.’

हर रोज नहीं मिलता फाइनल खेलने का मौका

चेन्नई सुपर किंग्स के इस बल्लेबाज ने मौजूदा आईपीएल की छह पारियों में 44.80 के औसत और 189 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ 224 रन बनाए हैं.

गांगुली ने कहा, ‘अवसर रोज नहीं आते हैं और अगर उन्हें डब्ल्यूटीसी फाइनल के दौरान अंतिम एकादश में शामिल होने का मौका मिलता है तो वह इसका पूरा फायदा उठाएंगे इसलिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.’

राहुल की चोट को गांगुली ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

गांगुली ने भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की चोट को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया क्योंकि जांघ की सर्जरी के कारण वह मुकाबले से बाहर हो गए हैं.

उन्होंने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है, मैंने पढ़ा है कि यह एक चोट है जो उसे आईपीएल के साथ-साथ डब्ल्यूटीसी फाइनल से भी बाहर रखेगी. केवल फिजियो ही बता सकते हैं कि चोट की स्थिति कैसी है. चोटें खेल का हिस्सा हैं. ये लड़के पूरे साल खेलते रहते हैं इसलिए चोटें लगेंगी. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’

अभी भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स के मेंटॉर ने कहा कि उन्होंने आईपीएल में प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद नहीं छोड़ी है.

उन्होंने कहा, ‘पिछले पांच मैच में हमने तीन जीत हासिल की है. अभी हमें पांच और मैच खेलने हैं, यह हो सकता है कि हम पांचों मैच जीतें.’

इसे भी पढ़ें- WTC Final से पहले पुजारा की फॉर्म से भारतीय टीम को बड़ी राहत, 4 मैचों में जड़ा तीसरा शतक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़