तो क्या T20 World Cup में ये भूमिका निभाएंगे रिषभ पंत! पूर्व क्रिकेटर का दावा

पंत 48 टी20 मैच खेल चुके हैं लेकिन अब तक वे प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं. रिषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं लेकिन टी20 में वे फ्लॉप हो जाते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2022, 08:33 PM IST
  • वसीम जाफर ने दी ओपनिंग करने की सलाह
  • टी20 क्रिकेट में असहज नजर आते हैं पंत
तो क्या T20 World Cup में ये भूमिका निभाएंगे रिषभ पंत! पूर्व क्रिकेटर का दावा

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिषभ पंत के करियर में बड़ा बदलाव करने का सुझाव पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने दिया है. वसीम जाफर ने रिषभ पंत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जमकर सराहना की और टीम मैनेजमेंट से मांग की कि उन्हें टी20 फॉर्मेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाया जाए. 

टी20 क्रिकेट में असहज नजर आते हैं पंत

रिषभ पंत जितना खुलकर बल्लेबाजी वनडे और टेस्ट क्रिकेट में करते हैं, उतना उन्हें टी20 में मौका नहीं मिलता. पंत 48 टी20 मैच खेल चुके हैं लेकिन अब तक वे प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं. रिषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं लेकिन टी20 में वे फ्लॉप हो जाते हैं. पंत का टी20 क्रिकेट में औसत केवल 23.15 का है और उन्होंने केवल 741 रन बनाए हैं. 

वसीम जाफर ने दी ओपनिंग करने की सलाह

अपने रोचक और मजेदार ट्वीट्स की वजह से सुर्खियों में रहने वाले पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वसीम जाफर ने रिषभ पंत को सलामी बल्लेबाजी करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि भारतीय थिंक टैंक को अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में रिषभ पंत से पारी की शुरुआत कराने के बारे में विचार करना चाहिए. मुझे लगता है कि वो स्थान ऐसा है जहां वो बतौर बल्लेबाज और खिलकर सामने आएंगे.
  
रिषभ पंत आईपीएल और दक्षिण अफ्रीका सीरीज में नाकाम रहे थे. उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी भी मिली जिसमें उन्होंने औसत प्रदर्शन किया. पंत को आगामी टी20 वर्ल्डकप में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करनी है. उनके बल्ले से छोटी छोटी पारियां तो निकलती हैं लेकिन कोई बड़ी पारी नहीं दिखी. 

टी20 में वे कई बार गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट होते दिखे. रोहित शर्मा 34 साल के हो चुके हैं और रिषभ पंत को नया मौका देकर उनके प्रदर्शन की तुलनात्मक विश्लेषण किया जा सकता है. खुद रोहित शर्मा के करियर में चढ़ाव तब आया जब उन्हें मध्यक्रम से निकालकर ओपनिंग के लिए भेजा गया. 

ये भी पढ़ें- CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में टोक्यो वाला प्रदर्शन दोहराने पर नजरें, इन खिलाड़ियों से सबसे ज्यादा आस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़