ENG vs PAK: रमीज राजा को भारत का विरोध करना पड़ा भारी, जानें क्यों खतरे में पड़ी पीसीबी की कुर्सी

England vs Pakistan: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की टीम के लगातार खराब प्रदर्शन और अपनी ही सरजमीं पर सीरीज गंवा देने के चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा की कुर्सी खतरे में पड़ गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 18, 2022, 09:47 AM IST
  • जल्द अध्यक्ष पद से हटाये जा सकते हैं रमीज राजा
  • जल्द ही पीएम ऑफिस ले सकता है बड़ा फैसला
ENG vs PAK: रमीज राजा को भारत का विरोध करना पड़ा भारी, जानें क्यों खतरे में पड़ी पीसीबी की कुर्सी

England vs Pakistan: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की टीम के लगातार खराब प्रदर्शन और अपनी ही सरजमीं पर सीरीज गंवा देने के चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा की कुर्सी खतरे में पड़ गई है. एशिया कप 2023 और वनडे विश्वकप 2023 के मुद्दे पर लगातार भारतीय टीम को धमकाने वाले रमीज राजा को उनके पद से हटाने की तैयारी की जा रही है और अब उनकी जगह पूर्व पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी को फिर से अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

जल्द अध्यक्ष पद से हटाये जा सकते हैं रमीज राजा

पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच में हार के बाद रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाया जा सकता है. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि बोर्ड के पूर्व सदस्यों के नेतृत्व में एक गुट ने रमीज को पीसीबी अध्यक्ष के पद से हटाने के लिए एक अभियान शुरू किया है.

इस गुट का दावा किया है कि पर्दे के पीछे कुछ चल रहा है. देश के कानून मंत्रालय ने पीसीबी में बदलाव के लिए बोर्ड के संरक्षक प्रधानमंत्री से मुलाकात की है. 

जल्द ही पीएम ऑफिस ले सकता है बड़ा फैसला

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा, ‘हां, कुछ तो चल रहा है. अफवाहें प्रबल हैं कि नजम सेठी हाल ही में लाहौर में एक समारोह में प्रधानमंत्री से मिले थे. ऐसे में रमीज को पद से हटाया जा सकता है.' 

रमीज सितंबर 2021 से पीसीबी अध्यक्ष हैं और उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने नामित किया था. जब इमरान की पार्टी ने 2018 के आम चुनावों में अधिकांश सीटें जीतीं, तो नजम सेठी ने पीसीबी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. बोर्ड के संविधान के तहत, प्रधानमंत्री अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारों को नामांकित करता है और उनमें से एक को ‘बोर्ड ऑफ गवर्नर्स’ द्वारा चुना जाता है. शाहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने के बाद हालांकि रमीज अपने पद पर बने रहने में सफल रहे.

इसे भी पढ़ें- PKL 2022: फाइनल के रोमांच में पलटन को रौंद चैम्पियन बनी जयपुर, 7 सीजन बाद जीता दूसरा खिताब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़