ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे ध्रुव जुरेल ने बताया अपना मंत्र, कहा- मेरी यही प्लानिंग

अपनी 15 गेंदों पर 34 रन की तूफानी पारी से राजस्थान रॉयल्स को 200 के पार पहुंचाने और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 32 रन की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले ध्रुव जुरेल ने कहा है कि उनका खिलाड़ी के रूप में मंत्र बल्लेबाजी करना है और बाकी चीजें अपना ध्यान खुद रख लेंगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 28, 2023, 05:51 PM IST
  • ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे ध्रुव
  • जानिए मैच के बाद क्या कहा
ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे ध्रुव जुरेल ने बताया अपना मंत्र, कहा- मेरी यही प्लानिंग

नई दिल्लीः अपनी 15 गेंदों पर 34 रन की तूफानी पारी से राजस्थान रॉयल्स को 200 के पार पहुंचाने और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 32 रन की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले ध्रुव जुरेल ने कहा है कि उनका खिलाड़ी के रूप में मंत्र बल्लेबाजी करना है और बाकी चीजें अपना ध्यान खुद रख लेंगी.
राजस्थान ने गुरूवार रात 20 ओवर में पांच विकेट पर 202 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर चेन्नई को छह विकेट पर 170 रन पर रोक दिया. 

टॉप पर पहुंची राजस्थान
इस जीत के साथ राजस्थान तालिका में पांच जीत के साथ चोटी पर पहुंच गयी है जबकि चेन्नई, जिसकी भी पांच जीत हैं, तीसरे स्थान पर खिसक गयी है.जुरेल ने आईपीएल 2023 में कुछ शानदार पारियां खेली हैं और गुरूवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम में उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाते हुए राजस्थान को पारी के अंत में गति प्रदान की जिससे मेजबान टीम 200 रन का आंकड़ा पार कर सकी.

जानिए क्या बोले ध्रुव जुरेल
जुरेल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं बहुत अच्छा और खुश महसूस कर रहा हूं कि हमने मैच जीत लिया है. हमें इस जीत की सख्त जरूरत थी. मेरा मंत्र बल्लेबाजी करना है और बाकी चीजें अपना ध्यान खुद रख लेंगी. मैं स्थिति के अनुसार खेलता हूं और रोजाना तीन-चार घंटे बल्लेबाजी का अभ्यास करता हूं."

उन्होंने कहा कि वह पारी की बची गेंदों का इस्तेमाल टीम को गति देने के लिए करना चाहते थे और मैच का रुख अपनी टीम की तरफ मोड़ना चाहते थे. जुरेल ने कहा,"मैंने यह सुनिश्चित किया कि मुझे अपनी बल्लेबाजी से कुछ मिले. यह वह जगह है जो टीम प्रबंधन ने मुझे दी है और मैं उसी तरह अभ्यास करता हूं."

कहा- मुझे रन बनाने हैं
जुरेल ने साथ ही कहा,"चाहे गेंद कितनी भी बची हों, मुझे बड़े रन बनाने हैं. मुझे हर गेंद पर छक्का लगाना है क्योंकि ऐसा मैं कई बार कर चुका हूं. इसलिए मैं खुद को वह करने के लिए नहीं कह सकता जो मैंने बल्लेबाजी अभ्यास में न किया हो."राजस्थान इस मुकाबले से पहले लखनऊ और बेंगलुरु से दो मैच हार चुकी थी. उन्होंने कहा कि टीम महत्वपूर्ण मौकों का का पूरा फायदा नहीं उठा पायी थी जिससे टीम को हार मिली.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़