CWG 2022: तैराकी के सेमीफाइनल में पहुंचे श्रीहरि नटराज, फिर से जगी पदक की उम्मीद

 बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के तीसरे दिन भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज ने एक बार फिर से देश के लिये पदक की उम्मीदें जगा दी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2022, 05:11 PM IST
  • 100 मीटर बैकस्ट्रोक में हाथ लगी थी निराशा
  • 25.52 सेकेंड में निकाला इवेंट
CWG 2022: तैराकी के सेमीफाइनल में पहुंचे श्रीहरि नटराज, फिर से जगी पदक की उम्मीद

Srihari Nataraj cwg 2022: बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के तीसरे दिन भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज ने एक बार फिर से देश के लिये पदक की उम्मीदें जगा दी हैं. शनिवार को श्रीहरि नटराज बैकस्ट्रोक की 100 मीटर स्पर्धा में 7वें पायदान पर रहे थे और बाहर हो गये थे, जिसके बाद वो काफी निराश नजर आ रहे थे. उल्लेखनीय है कि अगर श्रीहरि नटराज ने इस प्रतियोगिता में अपना पर्सनल बेस्ट वाला प्रदर्शन दोहरा दिया होता तो उनके नाम गोल्ड मेडल होता.

25.52 सेकेंड में निकाला इवेंट

इस हार से निराश श्रीहरि नटराज जब रविवार को 50 मीटर बैकस्ट्रोक प्रतिस्पर्धा में उतरे तो उन्होंने महज 25.52 सेकेंड का समय निकालकर 22वें राष्ट्रमंडल खेलों की पुरूषों की 50 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई कर लिया. 

बेंगलुरू का यह 21 वर्षीय तैराक अपनी हीट में दूसरे और कुल आठवें स्थान पर रहा. पुरूषों की 50 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24.40 सेकेंड का है जो उन्होंने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में हुई 15वीं फिना विश्व तैराकी चैम्पियनशिप के दौरान हासिल किया था. 

100 मीटर बैकस्ट्रोक में हाथ लगी थी निराशा

नटराज 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में सातवें स्थान पर रहे थे. पुरूषों की 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में साजन प्रकाश 1:58.99 सेकेंड से चौथे स्थान पर रहे और उन्हें रिजर्व सूची में रखा गया. सर्वश्रेष्ठ आठ तैराक पुरूषों की 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के फाइनल में जगह बनायेंगे.

इसे भी पढ़ें- आखिर क्यों बॉक्सिंग छोड़ वेटलिफ्टर बने जेरेमी लालरिननुंगा, कॉमनवेल्थ से पहले ओलंपिक में भी रचा है इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़