CSK vs RR, IPL 2023: चेपॉक पर नजर आए विंटेज धोनी पर जीत से दूर रह गई चेन्नई, जानें कहां पर हारे मैच

CSK vs RR, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 17वां मैच चेपॉक के मैदान पर खेला गया जिसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रनों के लिहाज से अपनी दूसरी सबसे छोटी जीत दर्ज की और सीएसके को 3 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अंकतालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 13, 2023, 09:29 AM IST
  • चेपॉक पर दिखी विंटेज धोनी की झलक
  • जानें कहां पर चेन्नई से हुई चूक
CSK vs RR, IPL 2023: चेपॉक पर नजर आए विंटेज धोनी पर जीत से दूर रह गई चेन्नई, जानें कहां पर हारे मैच

CSK vs RR, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 17वां मैच चेपॉक के मैदान पर खेला गया जिसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रनों के लिहाज से अपनी दूसरी सबसे छोटी जीत दर्ज की और सीएसके को 3 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अंकतालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है.

चेपॉक पर दिखी विंटेज धोनी की झलक

भले ही सीएसके की टीम इस मैच में जीत हासिल करने से दूर रह गई हो लेकिन फैन्स को महेंद्र सिंह धोनी का विंटेज अंदाज जरूर देखने को मिल गया. धोनी ने इस मैच में 17 गेंदों का सामना कर एक चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 32 रनों की पारी खेली.

धोनी की इस पारी के चलते सीएसके की टीम के लिये जीत का समीकरण 12 गेंद में 40 रन से 3 गेंद में 7 रन तक पहुंच गया था लेकिन जब सीएसके को आखिरी गेंद पर जीत के लिये 5 रन की दरकार थी वहां पर चेन्नई सिर्फ 1 रन ही बना सकी और 3 रन से मैच हार गई.

जानें कहां पर चेन्नई से हुई चूक

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 175 रन का स्कोर खड़ा किया था और जीत के लिये 176 रन का टारगेट दिया. जवाब में सीएसके की टीम ने अच्छी शुरुआत की और 11 ओवर तक 2 विकेट खोकर 86 रन बना लिए थे. हालांकि सीएसके के लिये मैच 12वें ओवर में बदल गया.

अगर रिव्यू लेते दुबे तो नहीं गिरता विकेट

अश्विन के इस ओवर में शिवम दुबे के एक चौके की मदद से पहली 3 गेंद में 6 रन आ गये थे और ऐसा लग रहा था कि यह सीएसके के लिये बड़ा ओवर बन सकता है, लेकिन चौथी गेंद पर अश्विन ने अपनी स्पिन से चकमा दिया और गेंद शिवम दुबे के पैड पर जाकर लगी. अंपायर ने दुबे को एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया, हालांकि गेंद लेग स्टंप के बाहर जा रही थी और अगर दुबे यहां पर रिव्यू लेते तो अंपायर को अपना निर्णय बदलना पड़ता.

सीएसके ने 12 से 15 ओवर्स के बीच खोये 4 विकेट

शिवम दुबे ने यहां पर रिव्यू नहीं लिया जिसके चलते न सिर्फ सीएसके ने तीसरा विकेट खोया बल्कि मैच का रुख भी बदल गया. सीएसके की टीम ने यहां से अगली 27 गेंदों में सिर्फ 24 रन जोड़े और 3 विकेट खो दिये, जिसने सीएसके की टीम पर दबाव बढ़ा दिया. हालांकि रविंद्र जडेजा (25) और एम एस धोनी (32) ने 7वें विकेट के लिये नाबाद 59 रनों की साझेदारी जरूर की लेकिन 12 से 16 ओवर्स के बीच जो मैच बदला उसके चलते टीम लक्ष्य से 3 रन दूर रह गई.

जानें कैसा था आखिरी 5 ओवर्स का रोमांच

सुपरकिंग्स को अंतिम पांच ओवर में 63 रन की दरकार थी. अश्विन के 16वें ओवर में सिर्फ चार रन बने जबकि चहल ने अगले ओवर में सिर्फ पांच रन दिए. सुपरकिंग्स को अंतिम तीन ओवर में 54 रन की जरूरत थी. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जंपा पर चौका और फिर छक्का मारा लेकिन ओवर में 14 ही रन बने. रविंद्र जडेजा ने 19वें ओवर में होल्डर पर दो छक्कों और एक चौके से 19 रन बनाकर सुपरकिंग्स की उम्मीद जीवंत रखी.

संदीप के अंतिम ओवर में सुपरकिंग्स को 21 रन की जरूरत थी. धोनी ने संदीप पर लगातार दो छक्के मारे लेकिन अंतिम ओवर में मैच को टाई करने के लिए चौका या जीत के लिए छक्का नहीं मार पाए.

इसे भी पढ़ें- CSK vs RR, IPL 2023: धोनी की आतिशी पारी के बीच चेपॉक में हुई रिकॉर्ड्स की बरसात, देखें आंकड़ों की लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़